ASANSOL

Asansol में अभिभावकों का विरोध प्रदर्शन, डीआरएम कार्यालय में प्रवेश के दौरान RPF से धक्का-मुक्की

तृणमूल प्राथमिक शिक्षक संगठन प्रदेश अध्यक्ष अशोक रूद्र के नेतृत्व में जुलूस, सड़क जाम

बंगाल मिरर, आसनसोल :  ( Asansol News Live Today ) Asansol में अभिभावकों का विरोध प्रदर्शन, डीआरएम कार्यालय में प्रवेश के दौरान RPF से धक्का-मुक्की । तृणमूल प्राथमिक शिक्षक संगठन प्रदेश अध्यक्ष अशोक रूद्र के नेतृत्व में जुलूस, सड़क जाम किया गया । पहले अभिभावकों ने आसनसोल बाजार जीटी रोड स्थित ईस्टर्न रेलवे हायर सेकेंडरी स्कूल के समक्ष प्रदर्शन किया। वहां से जुलूस लेकर डीआरएम कार्यालय तक गये। जहां आरपीएफ ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इस दौरान धक्का-मुक्की हुई, बाद में बैरिकेड लगाकर उन्हें रोका गया।इस दौरान चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, उपमेयर अभिजीत घटक, वसीम उल हक, प्राथमिक शिक्षक संगठन प्रदेश अध्यक्ष अशोक रूद्र के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल डीआरएम परमानंद शर्मा से मिला। शिक्षक संगठन के राजीव मुखर्जी, मुकेश झा समेत बड़ी संख्या में शिक्षक भी अभिभावकों के समर्थन में सड़क पर उतरे।

अशोक रूद्र ने कहा कि रेलवे विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है। इस स्कूल को बंद किया जा रहा है यह एेतिहासिक स्कूल है, आसनसोल का पहला बंगला माध्यम स्कूल है।  रेलवे द्वारा इन स्कूलों को बंद करने का फरमान जारी किया गया है। वह दुर्भाग्यपूर्ण है।  जिस स्कूल में 62 फीसदी से ज्यादा बच्चे पढ़ते हो उन स्कूलों को इस तरह से बंद करना सर्वथा अनुचित है। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान मेम बच्चों को शिक्षा का अधिकार दिया गया है। लेकिन रेलवे के इस फैसले ने उस अधिकार से इन बच्चों को वंचित किया।

अभिभावकों कहा कि यह स्कूल 125 साल पुराने हैं और इन स्कूलों में रेलवे के ग्रुप डी के कर्मचारियों के बच्चे भी पढ़ते हैं। इन स्कूलों को बचाने की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगर सरकारी संस्थानों से निजी संस्थान अच्छे होते तो आज आईआईटी एम्स या केंद्रीय विद्यालय सर्वश्रेष्ठ नहीं होते। उन्होंने कहा कि चूंकि बड़ी संख्या में रेलवे कर्मचारियों के बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं। इसलिए उनको आशा है कि डीआरएम उनकी बातों को सुनेंगे और इन स्कूलों को बंद होने से बचाएंगे। 

Leave a Reply