ASANSOL

निगम चुनाव को लेकर मंत्री ने की सांगठनिक बैठक, पार्टी कार्यकर्ताओं को वोटर लिस्ट पर जोर देने का निर्देश

बंगाल मिरर, आसनसोल। निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर शनिवार को आसनसोल बीएनआर स्थित तृणमूल भवन में तृणमूल कांग्रेस की कर्मी सभा का आयोजन हुआ। जिसकी अध्यक्षता आसनसोल उत्तर के विधायक सह राज्य के कानून व लोक निर्माण मंत्री मलय घटक ने की। इस दौरान श्रमिक संगठन आईएनटीटीयूसी के जिला अध्यक्ष अभिजीत घटक समेत विभिन्न विधानसभा के तृणमूल कार्यकर्ता उपस्थित थे। मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मंत्री मलय घटक ने कहा कि निकाय चुनाव की घोषणा जल्द ही होने वाली है, जिसके लिए हमसभी को तैयार रहना है। चूंकि बीते विधानसभा चुनाव में जनता का काफी समर्थन तृणमूल के साथ रह है और तृणमूल के नेता, विधायक और कार्यकर्ता भी हमेशा व हर परिस्थिति में जनता के साथ खड़ी रही है। इसलिए आगामी निकाय चुनाव में भी इसी जोश और विश्वास के साथ तैयारी करनी है।

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान हमलोग प्रचार करते है, रैली और सभाएं भी करते है, लेकिन सबसे अहम विषय होता वोटर कार्ड का होता है, बहुत से कार्यकर्ता दिनरात पार्टी के लिए मेहनत करते है, परंतु जब चुनाव का वक्त आता है, तो वे मतदान नही कर पाते, क्योकि उनके पास वोटर कार्ड नही होता है। इसलिए सबसे पहले वोटर कार्ड के लिए कार्य करना है, जिनका वोटर कार्ड नही है, या किसी के पास है तो उसमें अशुद्धियां है, जिसके कारण वह मतदाता चुनाव के दौरान मतदान नही कर पाता है, सबसे पहले वोटर कार्ड के लिए मेहनत करना होगा।

मंत्री श्री घटक ने कहा कि 1 नवम्बर से वोटर कार्ड का कार्य शुरू हो गया है, और आज 7 नवम्बर है, लेकिन हमलोग इस विषय पर कोई पहल नही कर पाए है। उन्होंने कहा कि दुर्गापूजा, कालीपूजा, दीपावली के कारण हमलोग काफी व्यस्त थे और आगामी 11 तारीख तक छठ पूजा है, जिसके कारण व्यस्तता बनी रहेगी, किंतु त्योहार समाप्त होने के पश्चात हमलोगों को मतदाता सूची के आधार पर कार्य मे जुट जाना है। घर-घर जाकर मतदाताओं की जानकारी लेनी है, उसकी क्या समस्या है, उसे सुनकर उसका त्वरित समाधान भी करना होगा। मंत्री मलय घटक ने कहा कि आसनसोल शिल्पांचल की जनता तृणमूल के साथ है, इसलिए विस् चुनाव की तरह निकाय चुनाव में भी तृणमूल के उम्मीदवारों की भारी जीत होगी और आसनसोल नगरनिगम में तृणमूल ही बोर्ड का गठन करेगी। कार्यक्रम में तृणमूल नार्थ ब्लॉक एक के अध्यक्ष गुरुदास चटर्जी, ब्लाक दो अध्यक्ष उत्पल सिन्हा, डा. अमिताभ बासु, श्याम सोरेन सहित सभी नेता और कर्मचारी मोजूद रहें।