ASANSOL

16 घंटे बंधक बने रहे KNU के प्रोफ़ेसर

बंगाल मिरर , सुजीत बाल्मीकि, आसनसोल : सुबह 8 से 12 बजे मध्यरात्रि तक काजी नजरुल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार समेत प्रोफेसरों को 16 घंटे तक बंधक बनाकर रखा गया ।पूरे दिन विरोध प्रदर्शन करने के बाद आसनसोल काजी नजरुल विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने कॉलेज के अधिकारियों के आश्वासन के बाद ही अपना विरोध वापस लिया।

आसनसोल काज़ी नज़रुल विश्वविद्यालय के तहत लगभग 13 विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों ने फीस वृद्धि के वापसी की मांग को लेकर एक विरोध प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि जब तक समस्या हल नहीं होगी तब तक वे लोग आंदोलन जारी रखेंगे। इसलिए 13 कॉलेज के हजारों विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय के सभी गेटों में ताला मारकर मंगलवार सुबह 8 बजे से रात 12 बजे तक विरोध प्रदर्शन किया।

विश्वविद्यालय के कुलपति सहित सभी प्रोफेसर को विश्वविद्यालय भीतर बंद करके रखा। विद्यार्थियों ने विरोध तब उठाया जब शिक्षाकर्मियों को मंत्री मलय घटक और कॉलेज प्रशासन की मदद से इस मुद्दे पर विचार करने का आश्वासन दिया गया था।

विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार रंजीत विश्वास ने कहा कि फीस कम करने के लिए सभी कॉलेज के प्रिंसिपल के साथ एक बैठक की जाएगी। प मंत्री मलय घटक ने भी इस विषय को लेकर बात की है। उन्होंने कहा कि आगामी 10 दिनों के भीतर समस्या का समाधान कर लिया जाएगा। लेकिन यह सवाल बना हुआ है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने काजी नजरूल विश्वविद्यालय बनायी, यहां देखा जाता है कि बार-बार इस प्रकार की समस्या होती है। विश्वविद्यालय को क्यों इन समस्याओं का सामना करना पड़ता है। केएनयू में पढ़ने और उसके लिए उच्च शिक्षा पर सरकार सही कदम क्यों नहीं उठा रही है।