West Bengal

TMC विजया मिलन से डैमेज कंट्रोल में जुटी, राज्य में 500 आयोजन

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal News In hindi ) राज्य में तृणमूल कांग्रेस विजया मिलन से डैमेज कंट्रोल की तैयारी में है। शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले के जख्मों को भरने की कोशिश कर रही है। तृणमूल ने राज्य भर में पांच सौ से अधिक विजया मिलन करने की योजना बनाई है। वहीं तृणमूल सुप्रीमो मुख्यमंत्री  ममता बनर्जी भी खुद विभिन्न जिलों में जायेंगे। उन्होंने  बुधवार, 12 अक्टूबर को ईको पार्क में विजया मिलन से इसकी शुरूआत की। इसमें मंत्री, नौकरशाह, उद्योगपति मौजूद थे। उसके बाद मुख्यमंत्री का भवानीपुर में विजय हुआ  इसके बाद मुख्यमंत्री जिलों का दौरा करेंगी।प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि लोगों को त्यौहारों की बधाई देने के साथ ही  तृणमूल सरकार की सफलता के विभिन्न पहलुओं पर भी प्रकाश डाला जाएगा.

टीएमसी के पूर्व महासचिव पार्थ चटर्जी भर्ती भ्रष्टाचार में जेल गए। गौ तस्करी मामले में बीरभूम तृणमूल जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल भी जेल में हैं। इस स्थिति में, जाहिर तौर पर असहज, तृणमूल नेतृत्व मौहल बदलना चाहता है। इसलिए इस बार तृणमूल सीधे लोगों के पास जाना चाहती है। और ऐसा करने के लिए तृणमूल का हथियार है विजया मिलन। 

हर प्रखंड के लोगों तक पहुंचने के लिए   22 अक्टूबर के तक विभिन्न जिले में ब्लाक स्तर पर पांच सौ से ज्यादा जनसभाएं करने की योजना बनाई गई है. बैठक में लोगों को त्यौहार की बधाई देने के अलावा छह सूत्रीय मुद्दे पर भी प्रकाश डाला जाएगा। जैसा कि इसमें शामिल है, वामपंथी पीढ़ी में सरकार के अंग्रेजी और कंप्यूटर विरोध का मुद्दा, तृणमूल सरकार के दौरान राज्य ने शिक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में कैसे प्रगति की है। तृणमूल नेता इस बात पर भी प्रकाश डालेंगे कि ममता सरकार द्वारा लागू विभिन्न योजनाओं से लोगों को कैसे फायदा हुआ है। इसके साथ ही केन्द्र ही जनविरोधी नीतियों को उजागर करेगी। प्रत्येक आयोजन में कोलकाता से नेता शामिल होंगे।

 

. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी गुरुवार 13 अक्टूबर को पूर्वी मेदिनीपुर में  शुक्रवार 14 अक्टूबर को मुर्शिदाबाद में उनकी तीन बैठकें हैं तृणमूल के एक सूत्र ने बताया कि मुख्यमंत्री 15 अक्टूबर को पश्चिम मिदनापुर का दौरा करेंगी चार जनसभाएं होनी हैं। खबर है कि वह 16 तारीख को कोलकाता में दो कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। वह कोलकाता से उत्तर बंगाल जाएंगी। 

मुख्यमंत्री अगले दिन 17 अक्टूबर को सिलीगुड़ी में हवाई अड्डे पर प्रेस वार्ता करने वाली हैं। इसके बाद कूचबिहार जाएंगी। 18 और 19 अक्टूबर को वहां सम्मेलन में शामिल होंगी। दार्जिलिंग में 20 और 21 अक्टूबर को दो जनसभाएं होनी हैं। खबर है कि मुख्यमंत्री 22 अक्टूबर को सिलीगुड़ी में दो विजया कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. हालांकि पार्टी सूत्रों के मुताबिक कार्यक्रम में बदलाव हो सकता है।

Leave a Reply