West Bengal

West Bengal Rain Forecast : अगले सप्ताह भी बारिश की आशंका !

महालया के दिन हो सकती है बारिश, पूजा के दिनों को लेकर स्थिति फिलहाल स्पष्ट नहीं

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal Rain Forecast ) क्या पूजा में बारिश होगी? अभी यह बंगाल के लोगों के लिए लाख रुपये का सवाल है। विश्वकर्मा पूजा दुर्गा पूजा की शुरुआत का प्रतीक है। कुछ हफ्ते बाद, महालय। एक हफ्ते बाद  दुर्गापूजा। मौसम कार्यालय के पूर्वानुमान के अनुसार पूजा के दौरान बारिश होना कोई असामान्य बात नहीं है। क्योंकि, अलीपुर मौसम विभाग का कहना है कि अगले सप्ताह के मध्य में निम्न दबाव बंगाल की खाड़ी में केंद्रित हो सकता है। इससे दक्षिण बंगाल में बारिश की संभावना है। अलीपुर मौसम कार्यालय ने बताया कि तटीय इलाकों में 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

raindrops
Photo by Vlad Chețan on Pexels.com

मानसून अक्ष के प्रभाव में शनिवार को दोनों 24 परगना में भारी बारिश हो सकती है। बिहार से बंगाल की उत्तरी खाड़ी तक मानसून की धुरी दीघा के ऊपर से गुजरती है। इसलिए दक्षिण बंगाल के इन दोनों जिलों में भारी बारिश हो सकती है। बाकी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। रविवार को भी बारिश की संभावना है।

अगले बुधवार से तीन तटीय जिलों – दक्षिण 24 परगना और दो मिदनापुर जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। निम्न दबाव के प्रभाव में समुद्र और आस-पास के क्षेत्रों में हवा की गति अधिक होने की संभावना है। इसी वजह से मौसम कार्यालय ने मछली पकड़ने के लिए समुद्र में जाने वालों को 20 सितंबर तक लौटने की सलाह दी है। 21 सितंबर को समुद्र में जाना मना है।

West Bengal Rain Forecast उत्तर बंगाल में भी बारिश जारी रहेगी। शनिवार को दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और दिनाजपुर के दो इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. उत्तर बंगाल के बाकी जिलों में भी छिटपुट बारिश हो सकती है।पूजा से पहले इस सप्ताह हुई बारिश से राज्य के लोग परेशान हैं। सप्ताहांत में खरीदारी प्रभावित हुई। मौसम विभाग के मुताबिक महालया के दिन बारिश हो सकती है। कोलकाता में शनिवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

Leave a Reply