KULTI-BARAKAR

भाजपा में प्रार्थियो को लेकर कलह जारी, जेपी नड्डा को भेजा पत्र

बंगाल मिरर, साबिर अली, कुल्टी : भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को लेकर कलह जारी है। कुल्टी में प्रार्थी बदलने की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र भेजा है। सैकड़ों लोगों का हस्ताक्षरयुक्त पत्र भेजा गया है। कुल्टी से भाजपा ने 72 वर्षीय डॉ. अजय पोद्दार को प्रत्याशी बनाया है।  शुक्रवार को अमित गोराई ने अजय की उम्मीदवारी का पुरजोर विरोध किया था तो शनिवार को भाजपा के कार्यकर्ता इस बात पर अड़ गये कि पार्टी कुल्टी से प्रत्याशी बदले।

भाजपाई कुल्टी से डॉ. अजय पोद्दार को बदल कर सोजल दास बाउरी को प्रत्याशी बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। पत्र में लिखा गया है किहम पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्द्धमान जिले में स्थित कुल्टी विधानसभा इलाके के रहने वाले निवासी हैं। हमारे विधानसभा से भाजपा की ओर से अजय पोद्दार को उम्मीदवार बनाया गया है। जिस कारण कुल्टी विधानसभा के रहने वाले 1.30 लाख बाउरी जाती के लोग व 27 प्रतिशत अल्पसंख्यक समाज के लोग, 64 प्रतिशत एससी व एसटी के लोग तथा 8.1 प्रतिशत जनरल कास्ट के लोग काफी नाराज हैं। यह सभी लोग उम्मीद लगाकर बैठे थे कि कुल्टी विधानसभा इलाके से स्थानीय जननेता सजल दास बाउरी को भाजपा के तरफ से उम्मीदवार बनाया जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

भाजपा ने कुल्टी विधानसभा के सभी जनता को नाखुश करते हुए 72 वर्षीय अजय पोद्दार को भाजपा का उम्मीदवार बना दिया। अजय पोद्दार कभी भी पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में उपस्थित नहीं होते और नहीं इलाके की जनता के किसी भी समस्याओं से रूबरू होते हैं। साथ ही अगर किसी भाजपा कार्यकर्ता के साथ मारपीट होती है या फिर उनको किसी केस में फंसाया जाता है तो वह उनको देखने तक नहीं आते। इलाके के जुझारू भाजपा नेता सजल दास बाउरी को उम्मीदवार नहीं बनाकर अजय कुमार को उम्मीदवार बना दिया गया। जिनको हम कभी भी पार्टी के उम्मीदवार नही मानेंगे। अगर उनकी उम्मीदवारी जल्द से जल्द खत्म नहीं किया गया तो कुल्टी विधानसभा के रहने वाले 47 हजार कार्यकर्ता पार्टी छोड़ने पर मजबूर हो जाएंगे।

अत: श्रीमान से नम्र निवेदन है कि आप हमारे द्वारा दिए गए आवेदन की उचित जांचकर जल्द से जल्द कोई उचित कदम उठाने की कृपा प्रदान करें।भाजपा कुल्टी विधानसभा क्षेत्र आब्जर्बर उपासना उपाध्याय ने कहा किभाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से ऐसा कोई पत्र राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजा गया है, इसकी कोई जानकारी नहीं है। कार्यकर्ताओं में जो भी मतभेद था, उसे दूर कर लिया गया है। अब स्थिति पूरी तरह से सामान्य हो गई है। विरोध करने वालों को मना लिया गया है। बहुत ऐसे लोग हैं, जो इस तरह के पत्र भेजते रहते हैं। इस पर ध्यान नहीं देकर कार्यकर्ता पार्टी की जीत सुनिश्चित करने में जुटे हैं।

Leave a Reply