Latest

Sealdah Rajdhani Express में धनबाद से चढ़े यात्री ने टीटीई पर की फायरिंग, निशाना चूका

बंगाल मिरर, आसनसोल : एक टिकट परीक्षक ने एक यात्री से हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का टिकट लेकर सियालदह राजधानी  में  साथ चढ़ने के लिए जुर्माना भरने के लिए कहता है। तो उसने अपनी जेब से रिवॉल्वर निकाली और गोली चलाता रहा। गुरुवार की रात करीब साढ़े नौ बजे राजधानी एक्सप्रेस में ऐसी घटना घटी। यात्री का नाम हरपिंदर सिंह है. पंजाब के गुरदासपुर फतेगढ़चुरियन के रहने वाले हैं। पेशे से सेना कर्मी बताया जाता है।

हरपिंदर उस रात धनबाद से राजधानी एक्सप्रेस के बी-8 कोच में चढ़े. हालांकि वह सियालदह राजधानी में चढ़े, लेकिन उनका टिकट हावड़ा-दिल्ली राजधानी का था. जिसके बाद टिकट परीक्षक उनसे बिना टिकट यात्री मानकर जुर्माना मांगता है। शोर मचते ही उसने अपनी जेब से रिवॉल्वर निकाली और टिकट निरीक्षक पर गोली चला दी। हालांकि गोलियों का निशाना चूक गया. रेलवे पुलिस और आरपीएफ ने कहा कि कोई घायल नहीं हुआ।


गोली चलाने के बाद ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ एस्कॉर्ट बल ने उसे पकड़ लिया. गिरफ्तार कर रेलवे पुलिस की हिरासत में सौंप दिया गया। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले पश्चिम रेलवे पर आरपीएफ जवानों द्वारा की गई गोलीबारी में एक आरपीएफ एएसआई समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी। यात्रियों ने राजधानी की तरह ट्रेन की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए। घबराए यात्रियों को कुछ देर के लिए दूसरे कमरे में ले जाया गया। इसके बाद ट्रेन को अतिरिक्त आरपीएफ और जीआरपी के पहरे में दिल्ली की ओर ले जाया गया।

Leave a Reply