DURGAPUR

Durgapur महकमा अस्पताल में प्रसूता की मौत, लापरवाही का आरोप, प्रदर्शन

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : दुर्गापुर महकमा अस्पताल में शुक्रवार को एक प्रसूता की मौत पर तनाव फैल गया. मृतका का नाम सोनी तुरी (19) है. मृतक के परिजनों का आरोप है कि चिकित्सकीय लापरवाही के कारण मां की मौत हुई है. मृतक के परिजनों ने डॉक्टर को सजा देने की मांग को लेकर अस्पताल अधीक्षक कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया. स्थिति को संभालने के लिए मौके पर न्यू टाउनशिप थाने की तरफ से बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

मृतक के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार सोनीदेवी के पिता का घर आसनसोल में है. करीब 2 साल पहले उसकी शादी दुर्गापुर के शिमुलतला वार्ड नंबर 41 निवासी बाइसन तुरी से हुई थी. बुधवार को गर्भवती सोनी देवी को प्रसव के लिए महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. गुरुवार को सर्जरी से एक नवजात बच्ची का जन्म हुआ। परिवार ने दावा किया कि बच्चा और मां दोनों स्वस्थ थे। आज सुबह, अस्पताल के अधिकारियों ने परिवार को सूचित किया कि सोनी देबी की शारीरिक स्थिति बिगड़ रही है। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि दोपहर में उनकी मौत हो गई. इसके बाद मृतक के परिजनों ने अस्पताल अधीक्षक कार्यालय का घेराव कर चिकित्सकीय लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया. डॉक्टर के सजा की मांग करने लगे।


अस्पताल अधीक्षक धीमान मंडल ने बताया कि घटना की पूरी जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है. घटना जांच की जा रही है उन्होंने बताया कि विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा ऑपरेशन की बात कही गई थी लेकिन प्रस्तुति के परिजनों ने नॉर्मल डिलीवरी की बात कही थी इसलिए चिकित्सकों ने इंतजार करने का फैसला लिया लेकिन उसे समय जब देखा गया कि ऑपरेशन करना जरूरी है तो उनका ऑपरेशन किया गया लेकिन उसके बाद उनकी हालत काफी बिगड़ गई चिकित्सकों बचाने का भरसक प्रयास किया लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका और आज उनकी मौत हो गई उन्होंने कहा कि इसे लेकर विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक आठ सदस्य टीम का गठन किया गया है । चिकित्सकों ने कहा तो उनका पोस्टमार्टम भी होगा और जांच के बाद ही सच्चाई सामने आ सकेगी

Leave a Reply