ASANSOL

आर्य समाज पुनर्वास केंद्र की जमीन पर अवैध कब्जा का प्रयास


पहले भी इस प्रकार की हरकत का किया गया था प्रयास, हुई थी शिकायत

बंगाल मिरर,  आसनसोल : आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत हरिजन पाड़ा में स्थित आर्य समाज पुनर्वास केंद्र के जमीन पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा फिर से उस पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। पुनर्वास केंद्र के सचिव लक्ष्मीनारायण केडिया ने बताया कि आसनसोल के हरिजन पाड़ा के कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा उनके जमीन पर ईंट रखकर उस जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने का प्रयास इन दिनों लगातार जारी है।

उन्होंने कहा कि वे असामाजिक तत्व पहले भी ऐसा कई बार कर चुके हैं। उक्त घटना को लेकर उन्होंने शिकायत भी की है, हालांकि पुलिस के स्तर से अबतक कोई भी उचित कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि ऐसा ही रहा तो वह उक्त घटना को लेकर जल्द ही ऊपर तक जाएंगे। आपको बता दें कि पिछले वर्ष कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लोगों के खाने-पीने की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए आर्य समाज पुनर्वास केंद्र की ओर से लगातार गरीबों के बीच खाद्य सामग्री वितरित की गई थी।

श्री केडिया ने बताया कि आर्य समाज पुनर्वास केंद्र की ओर से पिछले वर्ष जब इलाके में खाद्य वितरण का कार्य किया जा रहा था उस समय भी स्थानीय असामाजिक तत्वों द्वारा उक्त कार्य में बाधा पहुंचाने का प्रयास किया गया था। उक्त घटना को लेकर वह स्थानीय विनोद दास, बंटी दास, कल्लू दास तथा बेंगा दास के खिलाफ शिकायत भी कर चुके हैं। श्री केडिया ने कहा कि जल्द ही इलाके में स्वामी विवेकानंद की स्टेच्यु भी लगाई जाएगी, इसकी तैयारी चल रही है।

Leave a Reply