ASANSOLASANSOL-BURNPURKULTI-BARAKARRANIGANJ-JAMURIA

मिशन मोड में होगी सड़क, ड्रेन मरम्मत : निगमायुक्त

बंगाल मिरर, आसनसोल : मिशन मोड में होगी सड़क, ड्रेन मरम्मत । आसनसोल नगरनिगम के निगमायुक्त नितिन सिंघानिया ने निगम मुख्यालय में विभिन्न विकास योजनाओं तथा सामाजिक योजनाओं को लेकर अलग-अलग बैठकें की। निगमायुक्त नितिन सिंघानिया ने बताया कि नगरनिगम द्वारा नागरिक सुविधाओं तथा सेवाओं को और बेहतर बनाने पर जोर दिया जा रहा है। शहर में जो भी सड़कें तथा ड्रेन की हालत खराब है, उन सब की मरम्मत मिशन मोड में की जायेगी। इसके लिए राज्य स्तर पर संबंधित विभाग से फंड के लिए अनुरोध किया गया है। शीघ्र ही फंड जारी होने पर युद्ध स्तर पर कार्य किये जायेंगे।

हाउसिंग फॉर आल के तहत जल्द पूरा करें आवास का कार्य

निगमायुक्त नितिन सिंघानिया ने कहा कि हाउसिंग फॉर हाल योजना के तहत शहर के विभिन्न वार्डों में काफी घरों का कार्य पूरा हो चुका है। इसके साथ ही काफी घरों का कार्य प्रगति पर है। बोरो स्तर पर बैठक कर कार्यों की गति बढ़ाने का निर्देश दिया जायेगा। ताकि जल्द से जल्द और अधिक लाभुक अपने घरों का निर्माण कर सकें। सीधे लाभुकों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं को सुनकर उसका समाधान किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि रूपश्री एवं स्वास्थ्य साथी योजना सामाजिक कल्याण की प्रमुख योजनाएं है। इसके लाभुकों को और बेहतर सुविधा मिले तथा आवेदनों का निष्पादन जल्द करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा नगरनिगम द्वारा अपने स्तर पर भी कैंसर, किडनी मरीजों को सहायता दी जा रही है। बैठक में एसडीओ सदर देवजीत गांगुली, रुपश्री की डीएमडीसी, निगम सचिव तापस मंडल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply