ASANSOL

Mamata Banerjee होंगी गेम चेंजर, मैजिक मैन का कमाल,  घर की बेटी घर में : शत्रुघ्न सिन्हा

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल ने लोकसभा क्षेत्र में 300,000 से अधिक मतों से शत्रुघ्न सिन्हा ने उपचुनाव जीता। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि 2024 में ममता बनर्जी “गेम चेंजर” होंगी। आसनसोल इंजीनियरिंग कॉलेज के मतगणना केंद्र पर शनिवार सुबह से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा नहीं पहुंचे होटल में थे। जब वह भाजपा प्रत्याशी से एक लाख से अधिक वोटों से आगे थे तो बिहारी बाबू “शत्रुघ्न सिन्हा ने फिल्मी अंदाज में कहा,”  ममता बनर्जी जहां भी जाएंगी, हम जाएंगे। हम उन्हें बिहार भी ले जाएंगे।  निष्पक्षता और स्वतंत्र और निष्पक्ष वोट हुआ। मैं ममता बनर्जी का उम्मीदवार हूं। यह जीत ममता बनर्जी की जीत है।


 चुनाव आयोग द्वारा अंतिम परिणाम घोषित होने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा शाम करीब छह बजे आसनसोल के मतगणना केंद्र पहुंचे. इस मौके पर उनकी पत्नी पूनम सिन्हा के अलावा मंत्री मलय घटक,चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी  मौजूद रहे। वहां उन्होंने आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से सांसद  के रूप में जीत का प्रमाण पत्र लिया।
 उन्होंने पहले संवाददाताओं से कहा, “मुझे आसनसोल और आसनसोल के लोगों पर पूरा भरोसा था।” क्या आपको तीन लाख से अधिक जीतने की उम्मीद थी? अपने जवाब में, दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता ने कहा कि उन्होंने मेरी पत्नी ने भगवान से प्रार्थना की थी कि 200,000 से अधिक वोट से जीते। इससे ज्यादा आसनसोल के लोगों ने दिया है। इस जीत का श्रेय आसनसोल के सभी स्तरों के नेता को जाता है। उन्होंने एक-एक कर मंत्री मलय घटक,  सांसद कल्याण बंद्योपाध्याय, जिलाध्यक्ष विधान उपाध्याय, विधायक तापस बंदोपाध्याय, हरेराम सिंह, नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती और प्रदीप मजूमदार, अभिजीत घटक और वी.शिवदासन दासू का नाम लिया.


 उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि आसनसोल के लोगों ने भी मोदी सरकार की तानाशाही और जनविरोधी फैसले के खिलाफ मतदान किया था. 2024 लोकसभा चुनाव से पहले यह पूरे देश के लिए एक संदेश है। शत्रुघ्न ने जगजीत सिंह की प्रसिद्ध ग़ज़लों में से एक का संवाद सुनाया और कहा, “अहिस्ता, अहिस्ता”। मेरे साथ “मैजिक मैन” मंत्री मलय घटक हैं। वह यहाँ के संरक्षक है। सबसे ऊपर तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी हैं। सभी से बात करते हुए मैं ममता बनर्जी के निर्देशानुसार महत्व को देखते हुए आसनसोल के लिए काम करूंगा। उन्होंने  कहा कि घर की बेटी घर में  रह गई और बेटा दिल्ली जा रहा है।

Leave a Reply