BusinessGadgetsLatestNational

नये साल पर लगेगा झटका, इन चीज़ों के बढेंगे दाम

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता: नया साल आने में बस 2-3 दिन ही बचे हैं। लेकिन उससे पहले एक ऐसी खबर सामने आई है। जो आपके लिए भी बेहद जरूरी है । बता दे कि जनवरी से कुछ और सामान भी महंगे होने वाले हैं । नए साल से एलईडी टीवी LED TV और दूसरे एपलाइन्सेज APPLIANCES से जैसे रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, माइक्रोवेव वगैरह महंगे हो जाएंगे ।

जनवरी से इनकी कीमतों में 10 फीसद की बढ़ोतरी होने जा रही है। कंपनियों का कहना है कि कॉपर, अल्मुनियम और स्टील के दाम बढ़ने से लागत बढ़ रही है। इसके अलावा टीवी पैनल की सप्लाई कम होने की वजह से कीमत 2 गुना हो चुकी है। वहीं कहना है कि कच्चा तेल महंगा होने की वजह से प्लास्टिक के दाम भी तेजी से बढ़े हैं।

एलजी LG, पैनासोनिक PANASONIC और थॉमसन THOMSON जैसी कंपनियों का कहना है कि जनवरी में बढ़ोतरी करना मजबूरी बन गई है। जबकि सोनी SONY अब भी स्थिति का जायजा ले रही है । सोनी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील नारायण का कहना है कि हम अभी वेट एंड वॉच की स्थिति में है। इसके बाद फैसला करेंगे उनका कहना है कि हम सब परिस्थिति को भी देख रहे हैं। बाजार को भी देख रहे हैं जो हर रोज बदल रही है। पैनल की कीमतें बढ़ी है और कुछ कच्चे माल भी महंगे हुए हैं। खासतौर पर टीवी को लेकर छोटे स्क्रीन साइज को लेकर सबसे ज्यादा परेशानी है । इनकी कीमतें तेजी से बढ़ी है । बड़े स्क्रीन साइज को लेकर भी दिक्कतें हैं, लेकिन इतनी चिंता की बात नहीं है ।भारत अब भी 32 इंच टीवी का बड़ा बाजार है।

Leave a Reply