DURGAPUR

महिला पर ठगी का आरोप लाखों लेकर फरार, घर पर पथराव, पति की हुई पिटाई

बंगाल मिरर, दुर्गापुर :  आए दिन दूसरों के नाम पर कर्ज लेकर कई लाख रुपये की ठगी का आरोप महिला पर लगा है. वहीं पत्नी के कारनामों का अंजाम पति को भुगतना पड़ा  हैं। दुर्गापुर निवासी अपर्णा दां के खिलाफ ठगी शिकायत दर्ज कराई गई है. शिकायत के आधार पर रविवार को ठगी के शिकार लोगों ने अपर्णा के घर पर  धावा बोला। ठगी करने वाले के पति और सास को भी पीटा गया। घर के शीशे, दरवाजे और मोटरबाइक तोड़ दिए गए।  लोगों के मुताबिक अपर्णा लंबे समय से सरकारी कर्ज दिलाने के नाम पर घोटाले में लिप्त थी।

उसने अलग-अलग लोगों से दस्तखत कर जाली दस्तावेज बनाए। लेकिन अंतत: किसी को सरकारी पैसा नहीं मिला। उल्टे उसने सारे दस्तावेज अपने पास रख लिए। अपर्णा ने चुपचाप कर्ज लेकर उसे समूह के नाम थोप दिया. वह ब्याज भी दे रही थी। लेकिन कुछ महीनों के बाद वह कर्ज पर ब्याज नहीं दे सकी और भाग गयी। तब बैंक के लोग उन लोगों के घर पहुंचे जिनके नाम पर कर्ज लिया गया था। बिना कर्ज के भी कई लोग कर्ज में डूब गये। चार महीने के इस कांड के बाद रविवार को धोखे के शिकार लोगों का सब्र का बांध तोड़ दिया. अपर्णा के दुर्गापुर के बिधाननगर चौकी अंतर्गत टेटीखोला क्षेत्र में  घर लोग गये  तो पता चला कि वह घर पर नहीं है. तीव्र विरोध तुरंत शुरू हुआ। मैं घर पर पथराव करने लगे । अपर्णा के पति की मोटरसाइकिल में तोड़फोड़ की गई.  

अपर्णा के पति, जिस पर धोखाधड़ी का आरोप है. ने कहा, “मेरी पत्नी के दोस्तों का एक समूह था। उन्होंने इस पैसे को साझा किया। मेरी पत्नी ने इसमें से अधिकांश ले लिया। लेकिन वह फरार हो गई. मैंने बात करने की कोशिश की, फोन बंद था।”हालांकि आक्रोशित भीड़ इसे स्वीकार नहीं करना चाहती थी। मामला गर्म होने की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने किसी तरह आरोपी के पति और उसकी मां को छुड़ाया और ले गई. जालसाजों के मुताबिक वे पूरी प्रक्रिया में आरोपित अर्पणा से चार महीने से कर्ज के संबंध में शक के आधार पर पूछताछ कर रहे थे। लेकिन आरोपी कोई अच्छा जवाब नहीं दे पाए। इसलिए रविवार दोपहर वे अपर्णा के घर पर नजर आए।

Delta Variant के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, इन राज्यों में Lockdown-कर्फ्यू 

Leave a Reply