Bengali NewsKULTI-BARAKARRANIGANJ-JAMURIA

लाखों के पटाखे जब्त, 4 गिरफ्तार, भाजपा ने किया सड़क जाम, पुलिस पर विधायक से दुर्व्यवहार का आरोप

बंगाल मिरर, साबिर अली,  कुल्टी-  आसनसोल के कुल्टी एवं रानीगंज में पुलिस  ने छापेमारी कर लाखों के प्रतिबंधित पटाखे जब्त कर चार लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं इस दौरान कुल्टी विधानसभा के भाजपा विधायक डां अजय कुमार पोद्दार के साथ बराकर पुलिस द्वारा दुव्यर्वहार करने पर भाजपा सर्मथकों ने विरोध करते हुए बराकर स्टेशन मोड़ तथा फाड़ी रोड के समक्ष सड़क पर बैठकर प्रर्दशन करते हुए बराकर फाड़ी पुलिस प्रभारी के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की ।इस अवसर पर भाजपा समर्थक उपस्थित थे । लगभग एक घंटे तक चले जाम से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी जाम लग गई ।

 নিষিদ্ধ বাজি আটক

कुल्टी एसीपी के आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारियों को शांत कर सड़क जाम हटाया गया। इस अवसर पर विधायक डॉ अजय कुमार पोद्दार ने कहा कि टींकू नाम का एक नागरिक पटाखा बेच रहा था । इस बीच बराकर फाड़ी प्रभारी पटाखा जप्त करने के लिए वहां पहुंचे तो लोगों की भीड़ को देखते हुए हम भी वहां गए । बराकर फाड़ी प्रभारी से कहा कि यहां दो किस्म के पटाखे है ।एक प्रतिबंधित तथा दूसरा गैर प्रतिबंधित जिसमें से गैर प्रतिबंधित पटाखा बेचने योग्य है । इस बीच विधायक और फाड़ी प्रभारी शीतल नाग के बीच बहस होने लगी । जिसको लेकर विधायक ने बराकर फाड़ी प्रभारी पर उन से अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया । यह खबर भाजपा सर्मर्थाकों को मिलने पर बेगुनिया मोड़ तथा फाड़ी रोड को जाम कर फाड़ी प्रभारी के विरुद्ध नारेबाजी की गई ।

इस दौरान विधायक श्री पोद्दार ने बताया कि अवैध पटाखों के बिक्री के विरुद्ध प्रशासन द्वारा कोई जागरूकता अभियान भी नहीं चलाया गया। वही सड़क जाम होने से बराकर बाजार मे वाहनों की लंबी कतार लग गई ।घटना की खबर सुनते ही एसीपी उमर अली मुल्ला ,कुल्टी आईसी असीम मजूमदार ,चौरंगी फाड़ी प्रभारी प्रोमित गांगुली ,साकतोड़िया फाड़ी प्रभारी संदीप दास दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुचे ओर विधायक से पूरी घटना की विस्तृत जानकारी ली ।वही एसीपी उमर अली मुल्लाह ने स्थानीय विधायक तथा उनके समर्थकों को आश्वासन दिया कि घटना की जांच की जाएगी ।

एसीपी के आश्वासन के बाद सड़क जाम हटाया गया ।वही दूसरी ओर पुलिस की ओर से पटाखों के विरुद्ध छापामारी अभियान के तहत लगभग चार कार्टून पटाखे जब्त किया गया ।पुलिस प्रशासन की ओर से बताया गया कि सोमवार को पटाखों की बिक्री के विरुद्ध इंफोर्समेंट विभाग द्वारा पूरे बराकर बाजार मे जांच अभियान चलाते हुए सभी दुकानदारों को पटाखा बिक्री करने से मना किया गया था ।इसके अलावे बराकर फाड़ी के वाहन पर माइक लगाकर लगातार लोगो को जागरूक किया जा रहा है तथा माननीय न्यायालय के आदेश की जानकारी दी जा रही है कि प्रतिबंधित पटाखों की बिक्री ना करे ओर जो भी इस आदेश की अवहेलना करेगा उसे दंडित किया जाएगा ।इस अवसर पर भाजपा के केशव पोद्दार ,अभिजीत आचार्य उर्फ बप्पा ,श्री राम सिंह ,महिला नेत्री सुधा झा ,अमित सिंह ,राजू यादव ,सोनू चौरसिया ,जीतन बाउरी ,प्रेमदेव दास ,जोगा मंडल ,दीपक झा ,राजा खान ,अनूप अग्रवाल सहित अन्य लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply