LatestWest Bengal

टैगोर और बोस का सम्मान नहीं करती बीजेपी ः ममता बनर्जी

बंगाल मिरर, बीरभूम : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और सत्ताधारी टीएमसी के सियासी जंग देखने को मिल रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी को उसी की भाषा में जवाब देने का फैसला किया है। इसी कड़ी में ममता बनर्जी बोलपुर में रैली किया हैं। यहां हाल ही में अमित शाह ने रोड शो किया था। पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं लेकिन वहां अभी से सियासी हलचल तेज है। सीएम ममता बनर्जी ने चुनावी बिगुल बजा दिया है और आज वह बीरभूम के बोलपुर में रैली कर दम दिखा रही हैं। आपको बता दें कि हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बोलपुर में रोड शो किया था। इसके बाद तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी भी दो दिन के दौरे पर बीरभूम पहुंची हैं।


रोडशो के बाद ममता ने अमित शाह और बीजेपी पर सीधा हमला बोला। बीजेपी को बंगाल में बाहरी करार देते हुए ममता ने कहा कि बीजेपी बंगाल के आइकन्स नेताजी और रविंद्रनाथ टैगोर का सम्मान नहीं करती है। ‘हिंसा और आपस में बांटने की राजनीति बंद करो’ ममता बनर्जी ने रैली में कहा कि ‘विश्व भारती पर की जा रही अपमानजनक टिप्पणी मुझे पसंद नहीं है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘बंगाल की संस्कृति को खत्म करने की साजिश रची जा रही है। हिंसा और बांटने की राजनीति बंद करो।’


ममता के पैदल मार्च में हजारों समर्थक उमड़े

ममता ने बोलपुर में पैदल ही रैली कर शक्ति प्रदर्शन किया। इस दौरान उनके पैदल मार्च में हजारों की भीड़ में लोग शामिल हुए। अमित शाह को जवाब देने के लिए ममता के इस पैदल मार्च को सफल बनाने के लिए तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता जी-जान से जुटे हैं।
जिसके घर शाह ने किया था लंच, ममता की रैली में वह भी पहुंचा ममता के रोड शो में बाउल गायक बासुदेव भी शामिल हुए। पिछले दिनों गृह मंत्री अमित शाह ने बाउल संप्रदाय के गायक बासुदेव के घर पर ही खाना खाया था। बासुदेव बाउल ममता की रैली में भी नजर आए। उनके साथ बाउल संप्रदाय के कई अन्य लोग भी शामिल रहे।


अमित शाह ने इसी जगह किया था रोड शो


बता दें कि अमित शाह 19-20 दिसंबर को बंगाल दौरे पर आए थे। बोलपुर में सफल रैली के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बुलाई जिसमें उन्होंने ममता सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। शाह ने ममता राज के पिछले 10 साल में राज्य की बिगड़ी स्थिति को लेकर आलोचना की थी।

Leave a Reply