RANIGANJ-JAMURIA

जामुड़िया में भाजपा कार्यकर्ता का क्षत-विक्षत शव मिलने से सनसनी

बंगाल मिरर, जामुड़िया : अभिषेक बनर्जी के पश्चिम बर्दवान जिले के दौरे के पहले जामुड़िया विजयनगर इलाके में बीजेपी पोलिंग एजेंट के तौर पर काम करने वाले 27 वर्षीय अशोक चक्रवर्ती का क्षत-विक्षत शव बरामद किया गया। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है वहीं मृतक के परिजनों ने घटना को लेकर हत्या की आशंका जताई है। रविवार को पुलिस प्रशासन तक खबर पहुंचने के बाद केन्दा फाड़ी पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए आसनसोल जिला अस्पताल भेज दिया। यह मौत कैसे हुई
पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

घटना के संबंध में ज्ञात हुआ है कि मृतक अशोक चक्रवर्ती का शव जमुरिया थाना अंतर्गत विजयनगर चौराहे के समीप स्थित पुनर्वास केंद्र के पास पड़ा मिला था। ज्ञात हुआ है कि युवक हिजलगोडा गांव के सूत्रधारपाड़ा का रहने वाला था। इस घटना के बाद मृत युवक के रिश्तेदार धनंजय चक्रवर्ती ने दावा किया कि अशोक की हत्या कर दी गई है। उन्होंने दावा किया कि सुबह उन्हें स्थानीय ग्रामीणों से सूचना मिली कि उनके गांव से करीब दो किलोमीटर दूर जंगल में एक शव पड़ा हुआ है. बात सुनकर वह भी मौके पर पहुंच गया। वहां जाकर उन्होंने अपने परिवार के सदस्य अशोक का शव देखा। गौरतलब है कि जहां यह शव गिरा था, वहां से कुछ दूरी पर सरकार की पहल से पुनर्वास के लिए कई घर बनाए जा रहे हैं। और उसके बगल में एक पावर स्टेशन बनाया जा रहा है।

अब मृतक के परिजनों का दावा है कि मृतक अशोक वहां किस मकसद से गया था और कौन किस वजह से वहां ले गया, इसको लेकर तरह-तरह की अटकलें शुरू हो गई हैं। उधर, घटना की जांच के बाद पुलिस ने दावा किया कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की असली गुत्थी से पर्दा उठ पाएगा। हालांकि इस बात पर सवाल खड़ा हो गया है कि युवक का जख्मी शव एकांत स्थान पर कैसे आया. हालांकि इस युवक की मौत के बाद बीजेपी नेता संतोष सिंह उसके परिवार के पास गए और दावा किया कि युवक उनकी पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता था और उसने यह भी दावा किया कि उसकी हत्या की गई है. और इस दावे के बाद इस घटना को लेकर राजनीतिक रंग दिखने लगा।

Leave a Reply