ASANSOL

Asansol Loksbha Election 2024 : 18 अप्रैल से नामांकन, 13 मई को मतदान

बंगाल मिरर, आसनसोल। Asansol Loksbha Election 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर सारी तैयारियां कर ली गयी है।चुनाव से संबंधित सभी सेलों को सक्रिय कर दिया गया है। 24 घंटे का कंट्रोल रूम डीएम कार्यालय में शुरू कर दिया गया है। उक्त जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम पोन्नाबलम एस ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि आसनसोल लोकसभा सीट पर चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना है।

 18 अप्रैल को इसकी अधिसूचना जारी होगी। 18 अप्रैल से 25 अप्रैल तक नामांकन जमा लिये जायेंगे। 26 अप्रैल को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की जायेगी। 29 को नामांकन वापसी का अंतिम दिन है। 13 मई को मतदान तथा 4जून  को मतगणना होगी। उन्होंने कहा कि सभी राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर पूरी प्रक्रिया की जानकारी दे दी जायेगी। आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन सख्ती से किया जायेगा। आयोग की ओर से जो निर्देश दिये गये है, उसके अनुसार कार्रवाई की जायेगी। सरकार स्थानों से विज्ञापन हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। वहीं निजी जगह पर बिना अनुमति के प्रचार की शिकायत मिलती है तो उसपर भी कार्रवाई की जायेगी।

 जिले में मतदाता परिचय पत्र का कार्य पूरा हो चुका है, हालांकि नये मतदाता नामांकन के अंतिम दिन तक आवेदन कर सकते है। जिले में महिला मतदाताओं के अनुपात में वृद्धि हुयी है। 

Leave a Reply