ASANSOLASANSOL-BURNPURKULTI-BARAKAR

समन्वय बैठक में किन मुद्दों पर हुई चर्चा जानें

बंगाल मिरर, आसनसोल : समन्वय बैठक में शहर के सर्वांगीण विकास पर जोर। आसनसोल नगरनिगम मुख्यालय में शनिवार को आसनसोल की जनता को बेहतर परिसेवा देने एवं आसनसोल में और विकास करने के लिए समन्वय बैठक राज्य के श्रम व विधि न्यायमंत्री मलय घटक की अध्यक्षता में की गयी। बैठक में जिला शासक पूर्णेन्दु माजी, आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन, एडीडीए के चेयरमैन सह विधायक तापस बनर्जी, वाइस चेयरमैन सह विधायक उज्जवल चटर्जी, आरटीए सदस्य वी. शिवदासन दासू, निगमायुक्त नितिन सिंघानिया, प्रशासक अमरनाथ चटर्जी, प्रशासक बोर्ड सदस्य पूर्णशशि राय, तबस्सुम आरा, दिव्येंदु भगत, मीर हासिम, अंजना शर्मा, श्याम सोरेन, अधीक्षण अभियंता सुकमल मंडल सहित अन्य अभियंता मौजूद थे।


मंत्री मलय घटक ने कहा कि राज्य सहित आसनसोल में चौतरफा विकास कार्य हो रहा है। आसनसोल की जनता को और बेहतर परिसेवा देने के लिए एक समन्वय बैठक की गयी। आसनसोल की लोगों की जाम की समस्या को दूर करने के लिए पुलिस आयुक्त को बोला गया। बहुत से बस वाले जहां तहां बस खड़ी कर देते है। अवैध रूप से जीटी रोड पर पार्किंग कर देते है। उसे ठीक करने के लिए कहा है। आसनसोल के व्यवसायी लोगों की समस्या ट्रेड लाइसेंस, प्रोपर्टी टैक्स को सरलीकरण करने की बात कही गयी है। विभिन्न क्षेत्रों में ज्यादा टैक्स लिया जाता है। उसकी जांच कर उसे कम करने की बात कही गयी है। साफ सफाई को और बेहतर किया जाएगा। बाजार इलाके में हो रहे अतिक्रमण पर चर्चा की गयी। अविलंब बाजार इलाके में हो रहे अतिक्रमण को आपस में बैठक कर ठीक कर लिया जाएगा।

चैंबर सचिव ने भी रखे मुद्दे


वहीं आसनसोल चैंबर आफ कामर्स के सचिव शंभूनाथ झा ने व्यवसायियों से संबंधित विभिन्न मुद्दों को निगम मुख्यालय में मंत्री समेत अन्य पदाधिकारियों के समक्ष रखा। चेयरपर्सन के कक्ष में बैठक के दौरान शंभूनाथ झा ने मंत्री तथा चेयरपर्सन को टैक्स, ट्रेड लाइसेंस के मुद्दों को सरलीकरण करने का अनुरोध किया। 

Leave a Reply