ASANSOL

Raniganj में EB का छापा, नकली कीटनाशक जब्त

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : ( Asansol Raniganj News ) आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की प्रवर्तन शाखा  और रानीगंज थाने की पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर बुधवार को रानीगंज के रोनाई बंगला स्कूल पाड़ा रोड इलाके के स्थित एक मकान में छापेमारी कर एक आरोपी को  गिरफ्तार कर करीब 2300 नकली कीटनाशक पैकेट बरामद किया।  घटना के संदर्भ में ज्ञात हुआ है कि महाराष्ट्र के अभिनंदन पूर्व क्षेत्र में स्थित बायर हाउस नाम से कीटनाशक बनाने वाली कंपनी है, जो कीट पतंगों को मारने के लिए कीटनाशक बनाती है। 

उस कीटनाशक की नकली उत्पाद की मार्केटिंग की जा रही थी।  इसकी सूचना मिलते ही उन्होंने पुलिस प्रशासन को सूचना दी, आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट, प्रवर्तन शाखा ने रानीगंज के रानीगंज के बांग्ला स्कूल पारा रोड इलाके में मोहम्मद मिराज नाम के व्यक्ति के घर पर मामले की जांच शुरू की. बुधवार की दोपहर औचक छापेमारी में कीटनाशक के करीब 2300 पैकेट बरामद हुए।

मालूम हो कि प्रत्येक पैकेट की बाजार कीमत करीब एक हजार रुपये है।  बुधवार को पुलिस ने कीटनाशक के इन नकली पैकेटों के साथ मोहम्मद मिराज को गिरफ्तार कर लिया।  इस पुलिस ऑपरेशन का नेतृत्व प्रवर्तन शाखा के सब इंस्पेक्टर अलोकेश बनर्जी, एसआई सुमंत सहाना, एलएएसआई मीनाक्षी श्रीवास्तव, एसआई उज्जल दत्ता, तेजरत हुसैन खान, जयंत मुखर्जी व अन्य ने विशेष रूप से किया. उस संस्था के सदस्य रंजीत सिंह और गोपाल झा ने बताया कि उनके कीटनाशक नकली होने की सूचना मिलने के बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद उन्हें यह सफलता मिली है.
 हालांकि जिस शिकायतकर्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी, उसके परिवार ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि नकली कीटनाशक बनाया जा रहा है, उन्हें केवल पैकिंग का काम दिया गया था और इसलिए वे ऐसा कर रहे थे। हालांकि पुलिस यह सब स्वीकार करने से हिचक रही है, लेकिन कहा जाता है कि वे कई अन्य सामानों के साथ सभी नकली कीटनाशक के पैकेट जब्त कर रहे हैं।

Leave a Reply