ASANSOLKULTI-BARAKAR

पैदा होते ही माँ ने छोड़ा साथ, तो होश संभाला तो सर से उठ गया हमेशा के लिए पिता का साया

पिता के शव के पास फफक-फफक कर रो रही रानी को देख लोग नही रोक सके अपने आँसू


बंगाल मिरर, साबिर अली, कुल्टी :  बराकर मद्रासी मोहल्ला के रहने वाले एक 40 वर्सिय दिहाड़ी मजदूर बहादुर की मौत इलाके के ही एक सूखे हुए कुंवे में गिरकर हो गई।बताया जा रहा है।के बहादुर अपने कुछ साथियों के साथ सूखे हुए कुँए के ऊपर बैठ शराब का सेवन कर रहा था।तभी अचानक से बहादुर सूखे हुए कुँए में गिर गया।बहादुर को कुँए में गिरता देख। मौके पर मौके पर मौजूद उसके साथी उसे बचाने के वजाए उसे छोड़कर फरार हो गए।यह सोंचकर के अगर बहादुर की मौत हो गई तो कहीं उसके मौत के कारणों का आरोप कहीं उनपर नही लग जाए।

वहीं जबतक बहादुर के कुँए में गिरने की खबर इलाके के लोगों तक पहुँची उस वक्त बहुत देर हो चुकी थी।बहादुर की समय पर मदद नही मिलने के कारण सूखे कुँए में ही उसकी मौत हो चुकी थी।घटना की खबर सुन मौके पर बराकर फांड़ी पुलिस पहुँची।बहादुर का शव पुलिस के देख रेख में निकाला गया।जब पुलिस ने बहादुर के परिजनों को मौके पर आने के लिए बुलावा भेजा तो पुलिस ने बहादुर के परिवार से एक 6 वर्सिय मासूम बच्ची को आता देख आश्चर्य चकित रह गई।बच्ची ने पुलिस को जो बातें बताई उन बातों को सुन पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गई।घटना स्थल पर मौजूद हर एक सक्स का मुह बंद हो गया।

मानो किसी ने सभी के मुह पर ताला जड़ दिया हो।बच्ची अपने पिता के शव के पास खड़ी होकर अपने पिता को उठने के लिए बार-बार आवाज लगा रही थी।वो बार-बार अपने पिता को उठ खड़े होने के लिए पुकार रही थी।पर उसे क्या मालूम के उसका पिता अब उसको हमेशा-हमेशा के लिए छोड़कर उस जगह चला गया है।जहाँ से वापस कोई नही आता।बच्ची की जिंदगी पूरी तरह वीरान हो चुकी है।उसके जिंदगी में उसको देख रेख करने वाला कोई नही है।और ना ही कोई ऐसा है। जो उसके जिम्मेदारियों को संभाल सके।

बच्ची ने पुलिस को बताया के उसके परिवार में उसके पिता के सिवा उसको देखने वाला कोई नही है।उसकी माँ थी जो उसके 2 वर्ष की उम्र में ही किसी अन्य युवक के प्रेम जाल में फंसकर उस युवक के साथ भाग गई।और अपना नया जिंदगी बसा लिया।4 साल हो गए वो कभी देखने तक नही आई।उसके पिता ही थे जो उसके माँ और बाप दोनों का प्यार देते थे।पर अब तो वो भी नही है।

ये बातें कहकर दहाड़ें लगा-लगाकर रानी रोने लगी रानी को रोता देख घटना स्थल पर मौजूद हर एक सक्स की आँखों से भी आँसू छलक उठे।कोई भी अपने आप को रोक नही पाया।यहाँ तक कि घटना स्थल पर पहुँची पुलिस भी फिलहाल बहादुर के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया और शव के पोस्मार्टम के लिए आसनसोल जिला अस्पताल भेज दिया।

Leave a Reply