PANDESWAR-ANDAL

Andal : बच्चे की हत्या में महिला समेत 4 गिरफ्तार

बंगाल मिरर, अंडाल : अंडाल के माधवपुर में बच्ची की हत्या के मामले में एक महिला समेत चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. गुरुवार को इन्हें कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपियों को रिमांड में लेने के लिए आवेदन किया। 

गौरतलब है कि  6 जुलाई को काजोड़ा के माधवपुर इलाके में खेलते हुए सौरभ बाउरी (7) नाम का बच्चा लापता हो गया था. चार दिन बाद घर के पास के जंगल से बच्चे का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ। इलाके के निवासियों ने दावा किया कि सौरव की हत्या की गई है। पश्चिम बंगाल बाउरी समाज समिति सहित कई संगठनों ने अंडाल पुलिस स्टेशन को घेर लिया और हत्या के रहस्य को उजागर करने और आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर कई विरोध प्रदर्शन किए। उन्होंने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया । मंगलवार को बाउरी समाज समिति मंच ने जानकारी दी कि अगर अगले दो दिनों के भीतर आरोपी नहीं पकड़े गए तो वे राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध करने सहित एक बड़ा आंदोलन शुरू करेंगे.

उस दिन पुलिस द्वारा प्रतिनिधिमंडल को सूचित किया गया था कि जांच में कई सुराग मिले हैं और अपराधियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। उसके बाद बुधवार की रात को पुलिस ने माधवपुर इलाके से घटना में कथित संलिप्तता के आरोप में एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार लोगों की पहचान यशोदा बाउरी, उमेश बाउरी, रोहन बाउरी और गणेश बाउरी के रूप में हुई है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार सभी पीड़ित एक ही परिवार के हैं.

सूत्रों ने बताया कि 6 तारीख को  सौरभ उसी उम्र के दोस्त के साथ मैदान में खेल रहा था. उस समय सौरभ गिरफ्तार यशोदा बाउरी को परेशान कर रहा था। गुस्से में यशोदा ने सौरव पर ईंट फेंक दी, जिससे सौरव जमीन पर गिर पड़ा। डरकर महिला सौरव को घर ले गई। बच्चे को घर पर होश में लाने की कोशिश की। बाद में जब उसे पता चला कि बच्चा मर चुका है तो महिला ने उसके शव को घर में छिपा दिया। 9 तारीख की रात उसने मौका पाकर शव को झाड़ी में फेंक दिया। अन्य आरोपियों ने इस काम में महिला की मदद की। हालांकि बच्चे की हत्या क्यों की गई, इस पर पुलिस ने कोई टिप्पणी नहीं की। इस दिन गिरफ्तार किए गए लोगों को दुर्गापुर महकमा कोर्ट में पेश किया गया। अंडाल थाने के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी को पूछताछ के लिए 10 दिन की हिरासत की अर्जी दी गई है।

Leave a Reply