ASANSOL

संसद में आसनसोल के लिए आवाज बुलंद करेंगे शत्रुघ्न सिन्हा : मलय घटक

भुइयां समाज ने टीएमसी प्रत्याशी के समर्थन में निकाली रैली

बंगाल मिरर, आसनसोल । 12 अप्रैल को होने वाले आसनसोल लोकसभा उपचुनाव को लेकर टीएमसी की तरफ से जोर शोर से प्रचार किया जा रहा है। दरअसल आसनसोल एक ऐसी सीट है जिस पर कभी भी टीएमसी का कब्जा नहीं रहा। इस बार टीएमसी से आसनसोल को जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। यही वजह है कि रोजाना टीएमसी के कद्दावर नेता लोगों तक अपनी बातों को पहुंचाने के लिए रोड शो और सभाएं कर रहे हैं।

7

इसी क्रम में गुरुवार मंत्री मलय घटक के नेतृत्व में भुइयां समाज के प्रतिनिधियों को लेकर एक विशाल रैली निकाली गई। रैली आश्रम मोड़ से शुरू होकर जीटी रोड होकर आसनसोल नगर निगम तक गई। यहां टीएमसी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के अलावा बड़ी संख्या में भुइयां समाज की महिलाएं और पुरुष शामिल थे। भुइयां समाज की तरफ से सिंटू भुईयां, मोनू भुंईया, अशोक मांझी, अजय भुंईया, जीतू भुंईया आदि उपस्थित थे।

इस मौके पर मंत्री मलय घटक ने कहा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में जिस तरह से समाज के सभी वर्गों की तरक्की और विकास हुआ है। वह अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ या समाज के लोगों को ही मिला है। उन्होंने सबसे आने वाले लोकसभा उपचुनाव में टीएमसी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में मतदान करने की अपील की। ताकि केंद्र सरकार जिस तरह से आसनसोल का वंचित कर रही है, उसका जवाब दिया जा सके।

वार्ड 24 में तृणमूल प्रत्याशी के समर्थन में कर्मी सम्मलेन का आयोजन


आसनसोल लोकसभा उपचुनाव में तृणमूल प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में नगर निगम के वार्ड संख्या 24 में तृणमूल यूथ की ओर से कर्मी सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में वार्ड पार्षद फंसाबी आलिया, तृणमूल नार्थ ब्लॉक दो के यूथ अध्यक्ष शाहनवाज खान (रॉकी) आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्य के लोक निर्माण एवं कानून मंत्री एवं आसनसोल उत्तर के विधायक मलय घटक ने तृणमूल कर्मियों से प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा को भारी मतों से जीत दिलाने का निर्देश दिया। उन्होंने आसनसोल के विकास ओर युवाओं के रोजगार के लिए भी इस लोकसभा उपचुनाव को अत्यंत महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि यह चुनाव परिणाम आसनसोल कि दशा ओर दिशा के लिए कई मायनों में महत्वपूर्ण है।

अपने संबोधन में मंत्री मलय घटक ने कहा कि पिछले दो बार आसनसोल लोकसभा से भाजपा के प्रत्याशी चुनाव जीतते आए हैं। भाजपा से होने के नाते उन्होंने आसनसोल में विकास के लिए कितना किया यह आसनसोलवासी जानते हैं। बाबुल सुप्रियो के भाजपा छोड़ कर तृणमूल में योगदान करने कि बात को उठाते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा में लगातार दो बार आसनसोल से सांसद रहे बाबुल सुप्रियो स्वयं भाजपा छोड़ कर तृणमूल में शामिल हुए। अपने इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि भाजपा में रहकर काम नहीं कर पा रहे थे। इसलिए स्वेच्छा से तृणमूल में योगदान दिये।

मंत्री मलय घटक ने आसनसोल लोकसभा उपचुनाव के महत्व को साझा करते हुए कहा कि आसनसोलवासी 12 अप्रेल को एक बार फिर लोकसभा के लिए अपना मतदान करेंगे। इसे लेकर आप तीसरी बार आसनसोल में विकास के लिए चुनाव में मतदान करेंगे। बिधानसभा, निकाय एवं लोकसभा चुनाव के अंतरों की बारीकियों को साझा करते हुए उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में स्थानीय विकास के मुद्दों सड़क, पानी, बिजली एवं बुनियादी सेवाओं को ध्यान में रखा जाता है। बिधानसभा चुनाव में राज्य सरकार के ओर से विधायक ने विधानसभा में विकास के लिए क्या काम किये हैं यह देखा जाता है और लोकसभा के चुनाव में केंद्र सरकार के ओर से संसदीय क्षेत्र के विकास में सांसद के अवदान को देखा जाता है। 2011 के बाद 2024 में लोकसभा के चुनाव होने हैं। इन दो वर्षों के अंतराल में दिल्ली में कौन रहकर आसनसोल के लिए काम करेगा यह इस चुनाव में चुना जाना है।

उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार ने पूरे बंगाल के साथ शिल्पांचल और आसनसोल के विकास के लिए जो कार्य किये हैं वह किसी से छुपा नहीं है। बीते विधानसभा चुनाव परिणमों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में राज्य में तृणमूल, भाजपा, कांग्रेस और सीपीआई चार पार्टियों ने चुनाव लड़ा था। चुनाव परिणाम में कांग्रेस, सीपीआई पूरी तरह से शून्य हो गई। उन्होंने कहा कि जो पार्टियां यह जानते हुए कि जनता का समर्थन उनके साथ नहीं है बावजूद चुनाव में शामिल होते हैं उन्हें वोट कटवा कहते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सीपीआई को जितने वोट मिलेंगे वो भाजपा के लिए लाभकारी होंगे क्योंकि भाजपा का असल मुकाबला तृणमूल प्रत्याशी से है। इसलिए सभी को आसनसोल में विकास और केंद्रीय संस्थानों के अस्तित्व के लिए एकजुट होकर तृणमूल प्रत्याशी को वोट देकर संसद भेजना है।

Leave a Reply