DURGAPUR

Durgapur Government College बना रणक्षेत्र, TMCP-ABVP समर्थकों में झड़प

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : ( Durgapur Latest News ) बुधवार को Durgapur Government College रणक्षेत्र बन गया। यहां टीएमसीपी और एबीवीपी समर्थकों के बीच हिंसक झड़प से स्थित तनावपूर्ण हो गई।  यहां एसएससी शिक्षक नियुक्ति घोटाले के खिलाफ   एबीवीपी के तरफ से जुलूस निकाला गया था। इस दौरान एबीवीपी और टीएमसीपी कार्यकर्ता भिड़ गये।  दोनों छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प को लेकर दुर्गापुर गवर्नमेंट कॉलेज के पास का इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। एबीवीपी का दावा है कि 10 से ज्यादा कार्यकर्ता घायल हो गये है। इस  दौरान टोटो और बाइक में भी तोड़फोड़ की गई। इस घटना को लेकर इलाके में तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई। सूचना मिलते ही आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के डीसी ईस्ट अभिषेक गुप्ता, एसीपी तथागत पांडेय भारी संख्या में पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। कॉम्बैट फोर्स भी उतारा गया। 

इस घटना को लेकर एबीवीपी नेता शुभो गांगुली और गौतम शर्मा ने कहा कि एसएससी शिक्षक नियुक्ति घोटाले के खिलाफ दुर्गापुर गवर्नमेंट कॉलेज से एक जुलूस निकाला गया था। यह जुलूस दुर्गापुर के माइकल मधुसूदन दत्त कॉलेज तक जाना था। लेकिन जैसे ही जुलूस आगे बढ़ा पहले से तैयार टीएमसीपी कार्यकर्ताओं ने जुलूस पर हमला कर दिया। जुलूस में शामिल एबीवीपी कार्यकर्ताओं की बुरी तरह से पिटाई की गई। जिस टोटो में माइक लगाया गया था उसे भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। उनकी बाइक को भी तोड़ा गया।

 दूसरी ओर टीएमसीपी के दुर्गापुर गवर्नमेंट कॉलेज यूनिट के अध्यक्ष शुभ्रज्योति मजूमदार ने कहा कि बुधवार को कॉलेज में सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा चल रही थी। उसी समय एबीवीपी के कार्यकर्ता माइक बजाकर जुलूस निकाल रहे थे। जब उनसे शांतिपूर्ण तरीके से माइक बंद करने के लिए कहा गया तो एबीवीपी के कार्यकर्ता उनसे उलझ गए और समर्थकों के साथ हाथापाई शुरू कर दी।

Leave a Reply