ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

Jamuria बना रणक्षेत्र, पथराव, लाठीचार्ज

बंगाल मिरर, जामुड़िया : ( Asansol Live News Today ) जामुड़िया औद्योगिक क्षेत्र स्थित निजी इस्पात कारखाने के बाहर नौकरी की मांग को लेकर ग्रामीणों के आन्दोलन ने हिंसक रूप ले लिया। इससे इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। पथराव तथा बाइक में तोड़फोड़ की गई। पुलिस को स्थिति नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं ग्रामीण और कारखाना प्रबंधन एक-दूसरे पर पथराव का आरोप लगा रहे हैं। दोनों ओर से दावा किया जा रहा है कि उनके लोग जख्मी हुए हैं।

कारखाने के बाहर आन्दोलन कर रहे ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जमीन के बदले उन्हें नौकरी नहीं दी गई है। वहीं स्थानीय लोगों के नियोजन की मांग पर वह लोग आन्दोलन लगातार करते आ रहे हैं। लेकिन प्रबंधन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। आज भी वह लोग शांतिपूर्ण आन्दोलन कर रहे थे। वहीं सूत्रों की मानें तो इस आन्दोलन के पीछे का खेल कुछ और है, कुछ लोग ग्रामीणों को सामने रखकर अपना उल्लू सीधा करने की ताक में है।

वहीं आन्दोलन के दौरान पथराव से स्थिति तनावपूर्ण हो गई। कारखाना प्रबंधन का आरोप है कि बाहर से पथराव किया गया। जिसमें कारखाने के कई कर्मी घायल हो गये। जिसके बाद पुलिस ने आकर स्थिति को संभाला । वहीं ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कारखाने से पत्थर फेंके गये। जिससे मामला बढ़ गया।जिसके बाद पुलिस ने आकर लोगों को खदेड़ा। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Leave a Reply