ASANSOL

इंडिया इंटरनेशनल स्कूल के वार्षिकोत्सव में सांसद और मंत्री ने विद्यार्थियों को किया पुरस्कृत

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल के प्रसिद्ध विद्यालय इंडिया इंटरनेशनल स्कूल प्रांगण में शनिवार को वार्षिक उत्सव बड़े के धूम- धाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय की आकर्षक सजावट की गयी थी। उत्सव में अतिथि के रूप में पश्चिम बंगाल के कानून और श्रम मंत्री श्री मलय घटक , आसनसोल के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, स्वामी सोमात्मानंद महाराज (सचिव, रामकृष्ण मिशन), आसनसोल नगर निगम के उपमेयर अभिजीत घटक , सभापति पद के रूप में एन के शर्मा, विद्यालय के निदेशक व संस्थापक अशोक कुमार शर्मा , स्कूल उपाध्यक्ष ऑफ ट्रस्ट राधा शर्मा , विद्यालय की प्रधानाचार्या शर्मिष्ठा चंदा पॉल, उप प्रधानाचार्या झूमा गायन, जूनियर इंचार्ज गार्गी शर्मा के साथ विद्यालय के सभी शिक्षक- शिक्षिकाएँ अभिभावक गण और 500 से भी अधिक छात्र – छात्राएँ सम्मिलित थे। विद्यालय का प्रागंण दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था।

सभी अतिथियों का स्वागत छात्रों ने बड़े सम्मान से गार्ड ऑफ ऑनर देते अतिथियों के स्वागत के उपरांत कार्यक्रम की शुरुआत दीप हुए किया। प्रज्जवलन के ॐ उच्चारण और गायत्री मंत्र से किया गया। इसके उपरान्त विद्यालय के साथ सदस्यों द्वारा प्रार्थना गीत और स्वागत गीत गाये गये । प्रधानाचार्या ने अपने अमूल्य विचारों के बीच विद्यालय की प्रगति पर प्रकाश डाला तब जाकर सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू किये गये।

विद्यालय के इस वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का मुख्य विषय इंद्रधनुष था । जिसके ‘आधार पर ही LKG से 12 वीं तक के छात्र- छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम को बड़े ही अद्‌भूत तरीके से प्रस्तुत किया। जिस प्रकार इंद्रधनामें सात रंग होते हैं उसी प्रकार भारत के कई राज्यों की सुंदरता को, उसके विभिन्नताओं को छात्र- छात्राओं ने अपने नृत्य – नाटकों के द्वारा बड़े ही रोमाचंक तरीके से प्रस्तुत किया। छात्रों ने काश्मीरी, बंगाली, अवधी, पंजाबी, गरबा कंव्वाली, हरियाणवी, लावणी, घूमर विभिन्न तरह के नृत्य प्रस्तुत किये। छात्र- छात्राओं के इस लुभावने कार्यक्रम को देखकर सभी अतिथि गण, अभिभावक गण मंत्रमुग्ध हो गये थे। तालियों की आवाज से । विद्यालय गूँज रहा था। छात्र – छात्राओं का प्रभावशाली पूरा अनुशासन सभी को मोहित कर रहा था।

Leave a Reply