PANDESWAR-ANDAL

भूधंसान से बना गोफ, दहशत

बंगाल मिरर, सोनू, अंडाल । इसीएल के काजोड़ा एरिया के खास काजोड़ा 10 नंबर पीट इलाका में शुक्रवार की रात भूधंसान होने से लोगों में दहशत का माहौल है। शनिवार की सुबह सूचना पाकर मौके पर काजोड़ा एरिया एजेंट, अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं एचएमएस के काजोड़ा एरिया सचिव विष्णुदेव नोनिया भी सूचना पाकर मौके पर पहुंचे। लगभग 70 फुट चौड़ा और 30 फुट गहरा धंसान हुआ है।

धंसान क्षेत्र से कुछ दूरी पर लोग झुगी झोपड़ी बनाकर रहते है। धंसान कुछ आगे की तरफ होती तो बड़ी घटना हो सकती थी। इलाके के लोगों दहशत में है। इस मौके पर एरिया एजेंट तोमर दत्ता ने कहा कि राष्ट्रीयकरण के समय का पीट है। धंसान होने के कारण इसे चारों तरफ से घेराबंदी किया गया है एवं सुरक्षा के मद्देनजर गार्ड तैनात किया गया है।

वहीं उन्होंने कहा कि इसे जल्द भर दिया जाएगा। मौके पर एचएमएस के काजोड़ा एरिया सचिव विष्णुदेव नोनिया ने कहा कि यह बहुत वर्ल्ड पीठ है। यहां आजादी के पहले कोयला निकाला गया था। उन्होंने कहा कि संभवत: बालू भराई ठीक से नहीं होने के कारण हमेशा यहां धंसान होता है। पूरा इलाका धंसान क्षेत्र है। कुछ लोग यहां अवैध रूप से घर बनाकर रहते हैं। मना करने के बाद भी लोग कहते है, हमलोग गरीब है, कहां जाएंगे। वह लोग घर बनाकर रहते हैं। लोग मजबूरी में घर बना कर रहते हैं। उन्होंने कहा कि बारिश बंद होने के बाहर ईसीएल द्वारा इसे भरने का काम शुरू किया जाएगा। दूसरी ओर स्थानीय लोगों में डर है कि बारिश नहीं रुकी तो धंसान फिर हो सकती है।
 

Leave a Reply