LatestNationalWest Bengal

Narada Case जटिल हो रहा, CBI मामले को राज्य से बाहर जाने की तैयारी में, चारों आरोपियों ने फिर से सुनवाई की अपील की

सीबीआई के वकील ने मुख्यमंत्री और कानून मंत्री पर मामले को प्रभावित करने का आरोप लगाया, सुनवाई में कई बार किया जिक्र

सीबीआई सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल कर सकती

बंगाल  मिरर, एस सिंह :  नारद कांड (Narada Case )तेजी से जटिल होता जा रहा है।  एक ओर जहां दिग्गज टीएमसी नेताओं की जमानत पर रोक लगा दी गई। वहीं नारद मामले को राज्य से बाहर ले जाने पर सीबीआई (CBI) जोर दे रही है।  है? सीबीआई ने कानूनी तौर पर इसे लेकर पहल शुरू कर दिया है। मंगलवार को ही इस मामले को लेकर सीबीआई सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court) में कैविएट दाखिल कर सकती है। 


Read Also :मदन, शोभन के बाद सुब्रत भी बीमार, जेल से गये अस्पताल 


दरअसल, सोमवार को निजाम मैलेस के अंदर और बाहर का पूरा माहौल यानि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धरना, तृणमूल कार्यकर्ताओं का विरोध, केंद्रीय बलों पर पथराव से ही सारा खेल बिगड़ गया है. निचली अदालत में सोमवार को जब चारों आरोपियों के जमानत मामले की सुनवाई चल रही थी तो सीबीआई कोर्ट, निजाम पैलेस के बाहर रणक्षेत्र की स्थिति थी। तृणमूल कार्यकर्ताओं ने न सिर्फ हंगामा किया बल्कि बैरिकेड्स तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश की और केंद्रीय बलों पर ईंटें फेंकी । इसी का लाभ सीबीआई को हाईकोर्ट में  मिल गया। हाईकोर्ट द्वारा मामले को लेकर जारी आदेश में बार-बार इसका जिक्र है कि मुख्यमंत्री सीबीआई कार्यालय में थी और कानून मंत्री कोर्ट में मौजूद थे। 


Read Also Breaking : Narada Case में नाटकीय मोड़ नेताओं के अंतरिम जमानत पर रोक, बुधवार तक जेल में रहेंगे

सीबीआई के वकील वाईजे दस्तूर ने हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को पूरा मामला समझाया. उन्होंने पूरी स्थिति का वर्णन किया, निजाम पैलेस के अंदर और बाहर क्या हो रहा था। उन्होंने चीफ जस्टिस से कहा कि जहां चार हेवीवेट सुनवाई होनी थी, वहीं राज्य में कम से कम छह हेवीवेट मंत्री थे। राज्य के कानून मंत्री  भी थे। स्थिति का जिक्र करते हुए वाईजे दस्तूर ने मुख्य न्यायाधीश से शिकायत की कि इस स्थिति में न्याय सुनिश्चित नहीं हो सकता है।

निचली अदालत में जमानत मिलने के बाद वकीलों ने फिर हाईकोर्ट में वर्चुअल सुनवाई याचिका दायर की. मुख्य न्यायाधीश ने घर से मामले को स्वीकार कर लिया। उन्होंने अपने आदेश की प्रति में लिखा, अपनी पहल पर मामले को उठाने के लिए मजबूर किया। सवाल उठाते हैं कि मुख्यमंत्री सीबीआई कार्यालय में धरने पर कैसे बैठ सकती हैं?


पूरे मामले की रिपोर्ट  गृह मंत्रालय को भेजी जाएगी। वहीं सीबीआई भी सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है. सीबीआई सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल करने जा रही है. अगर  आरोपी के वकील वहां केस दर्ज करते है. तो सीबीआई इस पर विचार कर रही है कि इससे कानूनी तरीके से कैसे निपटा जाए। केंद्रीय खुफिया एजेंसी सोमवार के घटनाक्रम को देखने के बाद मामले को राज्य से बाहर ले जाने पर विचार कर रही है.

हालांकि, चारों आरोपी फिर से उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने जा रहे हैं। जमानत पर रोक के आदेश पर पुनर्विचार के लिए वे हाईकोर्ट जा रहे हैं। चार हैवीवेट नेताओं का कहना है कि सुनवाई के दौरान उनका पक्ष नहीं रखा गया। इसलिए  मंगलवार को ही पुन : सुनवाई के लिए अपील कर रहे हैं।

Leave a Reply