ASANSOLBusiness

Fosbecci ने फिर मास्टर प्लान का राग अलापा, नहीं होगा Trade Fair

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News Today )फेडरेशन आफ साउथ बंगाल चैंबर्स आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज (Fosbecci) ने फिर से मास्टर प्लान का राग अलागा। यह तीसरी प्रेस कांफ्रेंस कर फिर से फास्बेक्की पदाधिकारियों ने मास्टर प्लान की मांग की। फास्बेक्की की तरफ से आज आसनसोल के आश्रम मोड़ पर स्थित एक निजी होटल मे एक संवाददाता सम्मेलन किया गया । इस मौके पर फास्बेक्की के अध्यक्ष आर पी खेतान, महासचिव सचिन राय,  विनोद गुप्ता, अजय खेतान, जेपी डोकानिया आदि उपस्थित थे ।

 नहीं होगा Trade Fair

 संवाददाता सम्मेलन के दौरान Fosbecci के सदस्यों ने नगर निगम द्वारा पिछले कुछ दिनों से आसनसोल में अवैध अतिक्रमण को हटाने के अभियान का स्वागत किया । उन्होंने कहा कि अतिक्रमण जमीन पर अवैध कब्जे का तरीका है । आर पी खेतान ने कहा कि कुछ महीनों पहले Fosbecci ने इस मुद्दे को संवाददाता सम्मेलन के जरिए उठाया था । उन्होंने आसनसोल नगर निगम और एडीडीए की इस पहल का स्वागत किया । आर पी खेतान ने कहा कि प्रशासन को निश्चित करना होगा कि जिनको हटाया गया है वह फिर से ना बैठ जाएं । उन्होंने कहा कि Fosbecci की मांग है कि शहर में हर जगह इस तरह के अभियान चलाए जाने की जरुरत है । 


आरपी खेतान ने डा विधानचंद्र राय के जमाने में दुर्गापुर के मास्टर प्लान की तर्ज पर आसनसोल नगर निगम क्षेत्र के विकास के लिए भी एक मास्टर प्लान की मांग की । इसके साथ ही आर पी खेतान ने शहर में मल्टीस्टोरिड कार पार्किंग प्लाजा बनाने की मांग की । उन्होंने कहा कि इस तरह की एक प्लानिंग की बात काफी दिनों से सुनी जा रही है लेकिन काम पुरा नही हुआ है ।


 रानीगंज में एक टाउन हाल बनाने की भी मांग की जो कि प्रिंस द्वारकानाथ टैगोर के नाम पर बनने वाला था लेकिन अभी तक शिलान्यास से आगे नहीं बढ़ा । आर पी खेतान ने कहा कि जसिडिह से पांच ट्रेनें शुरु हुईं है लेकिन आसनसोल से एक भी ट्रेन नहीं खुली ।
  महासचिव सचिन राय ने कहा कि किसी भी विकास परिषद का काम भविष्य की परियोजना बनाना है लेकिन वर्तमान विकास परिषद सिर्फ रोड बनाने तक ही सीमित है । सचिन राय ने विकास के मुद्दे पर आसनसोल को वंचित करने का आरोप लगाया । उन्होंने एक फ्लाई ओवर बनाने की मांग की । उन्होंने कहा कि आज शहर में फुटपाथ दिन ब दिन कम होता जा रहा है । इसके साथ ही उन्होंने प्रशासन के विकास परिषद में व्यापारीयों के प्रतिनिधियों को स्थान देने की मांग की । 


उन्होंने कोरोना के नए स्वरुप ओमिक्रान के कारण उनका प्रस्तावित ट्रेड फेयर स्थगित करने की बात कही । सचिन राय ने ने नए उद्यमियों को पुरस्कार देने की घोषणा की जिससे नए उद्यमियों को उत्साह मिले । यह कार्यक्रम जनवरी में किया जाएगा । इसके साथ ही स्वास्थ्य को लेकर भी एक कार्यक्रम किया जाएगा ।

Leave a Reply