DURGAPUR

Durgapuja Carnival : जिले का आयोजन Asansol नहीं दुर्गापुर में होगा

बंगाल मिरर, आसनसोल: Durgapuja Carnival : जिले का आयोजन Asansol नहीं दुर्गापुर में होगा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देशानुसार जिले में 7 अक्टूबर को दुर्गा पूजा विसर्जन कार्निवल का आयोजन होने जा रहा है. पश्चिम बर्दवान जिले का कार्यक्रम दुर्गापुर में होगा। कल दुर्गापुर के अनुविभागीय दंडाधिकारी के कार्यालय में समन्वय बैठक आयोजित कर पुलिस व प्रशासन द्वारा कार्निवाल के मार्ग का निरीक्षण किया गया।शुरुआत में यह निर्णय लिया गया कि कार्निवाल चित्रालय मैदान से गांधी मोड़ तक होगा। मुख्य मंच दुर्गापुर महिला महाविद्यालय के सामने होगा।

Durgapuja Carnival

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूजा कमेटियों के साथ की गई वर्चुअल बैठक के दौरान घोषणा किया था कि कोलकाता की तर्ज पर दुर्गा पूजा करने वालों का आयोजन हर जिले में होगा पश्चिम बर्दवान का कार्निवल दुर्गापुर में होने जा रहा है निरीक्षण के दौरान पुलिस उपायुक्त अभिषेक गुप्ता जिला सूचना व संस्कृति अधिकारी अजीजुर रहमान समेत लोक निर्माण विभाग दुर्गापुर नगर निगम समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि Durgapuja Carnival के दौरान श्रेष्ठ पूजा प्रतिमाएं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ शोभायात्रा आयोजित की जाएगी कोलकाता में भव्य रूप से कार्निवल का आयोजन किया जाता है उसी तरह यहां भी या आयोजन पहली बार हो रहा है

Leave a Reply