ASANSOL-BURNPUR

शिक्षक और शिक्षिकाओं का समाज में अहम योगदान : मलय घटक

बंगाल मिरर, बर्नपुर : पश्चिम बंगाल तृणमूल प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन ( WBTPTA) (हीरापुर सर्किल) की बैठक बर्नपुर स्थित तृणमूल कार्यालय में की गई। बैठक में मुख्य वक्ता के रूप में राज्य के कानून, विधि व लोक निर्माण मंत्री मलय घटक ने कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्जवलित कर किया। मौके पर वी. शिवदासान उर्फ़ दासु, अनिमेष दास, अशोक रूद्र, प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी औए शिक्षक मौजूद रहें। इसके बाद उपस्थित अतिथियों को उतरिये और पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री मलय घटक ने कहा की प्राइमरी शिक्षक और शिक्षिकाओं का समाज में बहुत बड़ा योगदान है क्योंकि जब बच्चा स्कूल की पहली क्लास में एडमिट होता है तो यह शिक्षक है उन्हें अक्षर, सामाजिक और चरित्र का ज्ञान देते हैं। उन्होंने कहा ममता बनर्जी की तरह मानवीय मुख्यमंत्री आज देश के किसी राज्य में नहीं है। उन्होंने कहा की ममता सरकार में स्कूल के बच्चों के लिए मिड-डे मिल, साइकिल, कन्याश्री सहित अनेक योजना सरकार ने लागु किया है और इसका लाभ भी सभी को मिल रहा है।

उन्होंने कहा की राज्य की स्कूलों की कायकलाप हो गया है। राज्य सरकार के स्कूलों में सौर्य उर्जा उपकरण स्थापित किया जा रहा है और साथ की स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देते हुए स्कूलों में जीम भी खोला गया है। उन्होंने कहा आज ममता सरकार द्वारा आईएएस और आईपीएस की तैयारी के लिए सरकार की और प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

Leave a Reply