ASANSOLASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP : WRM बना चैंपियन

इंटर डिपार्टमेंट फुटबॉल प्रतियोगिता में बीओएफ को हराया

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर: बर्नपुर में सेल इस्को इस्पात सयंत्र के 5-ए साइड इंटर डिपार्टमेंटल फुटबॉल टूर्नामेंट 2022 का फाइनल 23-06-2022 (बृहस्पतिवार) को शाम को बर्नपुर स्टेडियम में बीओएफ (ऑपरेशंस) और डब्ल्यूआरएम विभाग के बीच आयोजित हुआ । पिछले सोमवार को दो सेमीफाइनल मैच हुए, पहले मैच में बीओएफ (ऑपरेशंस) ने पी एंड बीएस-2 विभाग को 3-0 से हराया और दूसरे मैच में डब्ल्यूआरएम ने सीसीपी विभाग को 1-0 से हराकर फाइनल में पहुंचा।

बृजेंद्र प्रताप सिंह, निर्देशक प्रभारी, बर्नपुर व दुर्गापुर इस्पात सयंत्र, इस्को इस्पात सयंत्र कि कार्यपालक निदेशक (संकार्य) ए के सिंह, कार्यपालक निर्देशक (ऑपरेशंस) और बर्नपुर यूनाइटेड क्लब के अध्यक्ष शिवाशिष बासु, कार्यपालक निर्देशक (एमएम) राजीव कुमार, कार्यपालक निर्देशक (चिकित्सा) संजय चौधरी की उपस्थिति में इस्को इस्पात सयंत्र के अन्य गणमान्य अधिकारियों और पांचों ट्रेड यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ मिलकर दोनों टीमों के खिलाड़ियों और रेफरी को बधाई दी। सेल एंथम के बाद मुख्य अतिथि इस्को इस्पात सयंत्र के निर्देशक प्रभारी बृजेंद्र प्रताप सिंह ने किक ऑफ किया।

मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों ने 1-1 का स्कोर बनाकर मैच की टेंशन बढ़ा दी। दूसरे हाफ में, बीओएफ (ऑपरेशंस) ने डब्लूआरएम गोल द्वारा बनाए गए गोल को कुछ ही मिनटों में बराबर कर दिया। चूंकि दोनों टीमों ने निर्धारित समय के अंत में 2-2 का स्कोर बनाया, इसलिए मैच टाई ब्रेकर खेलने का निर्णय लिया गया। टाई ब्रेकर में मैच का परिणाम WRM 3 – 3 BOF (ऑपरेशंस) है। फिर सडन डेथ पर मैच हुआ, जहां डब्ल्यूआरएम ने आज का मैच तथा 5-ए साइड इंटर-डिपार्टमेंटल फुटबॉल टूर्नामेंट 2022 जित हासिल किया । मैच का परिणाम WRM 4 (4) – 3 (4) BOF (ऑपरेशंस)।



पुरस्कार समारोह में, विजेता डब्ल्यूआरएम डिवीजन टीम को एक सुंदर ट्रॉफी और 5,000 रुपये नकद और रनार्स आप बीओएफ (ऑपरेशंस) को ट्रॉफी के साथ 3,000 रुपये नकद दिए गए। टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर, शीर्ष स्कोरर और ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ को एक विशेष मानद ट्रॉफी दी गई। ‘फेयर प्ले’ पुरस्कार का विजेता बने कार्मिक विभाग । ‘मैन ऑफ द मैच’ ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को प्रदान किया गया । साथ ही टूर्नामेंट में भाग लेने वाली प्रत्येक टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को एक स्मारक ट्रॉफी दिया गया ।



टूर्नामेंट का आयोजन बर्नपुर यूनाइटेड क्लब द्वारा इस्को इस्पात सयंत्र के खेल एवं मनोरंजन विभाग के तत्वावधान में किया गया था। सयंत्र के निर्देशक प्रभारी सहित अन्य अधिकारियों ने टूर्नामेंट के कुशल संचालन के लिए बर्नपुर यूनाइटेड क्लब के अधिकारियों को बधाई दी । अंत मैं राष्ट्र गान के साथ टूर्नामेंट समापन हुई ।

Leave a Reply