ASANSOLKULTI-BARAKAR

Asansol : सफाई कर्मी पर धारदार हथियार से हमला , सेनेटरी इंस्पेक्टर गिरफ्तार

बंगाल मिरर, एस सिंह, कुल्टी : ( Asansol News Today In Hindi ) आसनसोल नगर निगम के कुल्टी इलाके के बोरो ऑफिस नंबर 10 के एक सफाई कर्मचारी को घर से बुलाकर धारदार हथियार से हमला करने का आरोप लगाया गया है। आसनसोल नगरनिगम के कुल्टी थाना पुलिस के नियामतपुर आउटपोस्ट के सेनेटरी इंस्पेक्टर शास्वत भट्टाचार्य उर्फ ​​द्विप को भैरव सोरेन नामक सफाई कर्मचारी पर हमले के मामले में गिरफ्तार किया गया है। शनिवार सुबह जब आरोपी को आसनसोल कोर्ट में लाया गया तो जज ने उसे जमानत देने से इनकार कर दिया और न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। शुक्रवार रात की इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. घायल सफाई कर्मी का आसनसोल जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

शनिवार की सुबह आदिवासी समुदाय के लोगों और परिजनों ने नियामतपुर फाड़ी का घेराव कर घटना के विरोध में प्रदर्शन किया और दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की. पुलिस अधिकारियों ने आरोपी  के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया तो घेराव समाप्त हो गया। पता चला है कि शुक्रवार शाम को आसनसोल नगरनिगम सेनेटरी इंस्पेक्टर शास्वत भट्टाचार्य उर्फ ​​दीप ने सफाई कर्मी भैरव सोरेन को उसके चिनाकुरी स्थित घर से सोदपुर गांव से बुलाया  था. वह सुनसान जगह पर शराब पीते हैं. अचानक सेनेटरी इंस्पेक्टर ने सफाईकर्मी पर धारदार हथियार से वार कर दिया। वह चिल्लाया तो आसपास के लोग दौड़ पड़े। इसके बाद भैरव सोरेन को इलाज के लिए आसनसोल जिला अस्पताल भेजा गया। खबर पाकर नियामतपुर फाड़ी से पुलिस मौके पर आयी।

  इस घटना के विरोध में शनिवार को आदिवासी समुदाय की ओर से कुल्टी थाने के नियामतपुर चौकी के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया. उन्होंने धमसा, मादल बजाते हुए धनुष-बाण से विरोध जताया। उनकी मांग है कि आरोपी शास्वत भट्टाचार्य उर्फ ​​दीप को उचित सजा दी जाये।
पुलिस के मुताबिक आरोपी सेनेटरी इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply