LatestNationalNewsWest Bengal

2021 विधानसभा चुनाव को लेकर सर्वदलीय बैठक

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो,कोलकाता। अगले साल मई-जून में आयोजित होने वाले बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर आयोग ने सोमवार को सर्वदलीय बैठक की। इसमें सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के अलावा विपक्षी पार्टियों में भाजपा, कांग्रेस, माकपा, आरजेडी, बहुजन समाज पार्टी समेत कई अन्य पार्टियों के प्रतिनिधि मौजूद रहें। इस दौरान विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों की राय ली गई है।

Election 2021

चुनाव आयोग ने आश्वस्त किया है कि निष्पक्ष और सुरक्षित तरीके से विधानसभा का चुनाव कराया जाएगा। भाजपा ने 100 फ़ीसदी केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग की है। भाजपा के साथ अन्य विपक्षी पार्टियों ने भी शांतिपूर्वक मतदान के लिए अधिक संख्या में सशस्त्र बलों की तैनाती की अपील आयोग से की है।

सत्तारूढ़ पार्टी की ओर से राज्य के शिक्षा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी इसमें शामिल हुए थे। जबकि भाजपा के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार व माकपा नेता रोबिन देव ने अपनी-अपनी पार्टियों का प्रतिनिधित्व किया है। सर्वदलीय बैठक के बाद बाहर निकले जयप्रकाश मजूमदार ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस चाहती है कि किसी भी तरह से हिंसक माहौल में चुनाव कराकर मतदान में धांधली की जाए।

हमने आयोग से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में केंद्रीय बलों की तैनाती की जाए ताकि शांतिपूर्वक तरीके से मतदान संपन्न हो। मतदाताओं में सुरक्षा का विश्वास बहाल करने के लिए जरूरी है कि अतिरिक्त संख्या में केंद्रीय बलों की तैनाती हो। आयोग ने आश्वस्त किया है कि निष्पक्ष तरीके से चुनाव होगा।

Leave a Reply