LatestWest Bengal

भाजपा सांसद के घर पर बमबाजी, सीआईएसएफ की सुरक्षा, उठे सवाल, राज्यपाल का ट्वीट

बंगाल मिरर, कोलकाता : भाजपा  सांसद अर्जुन सिंह (Arjun Singh )के घर पर बम! सीआईएसएफ की सुरक्षा में बदमाशों ने बम फेंके। सवाल सांसद की सुरक्षा का है। घटना इलाके में सुबह छह बजे की है।  स्थानीय सूत्रों के अनुसार 16-17 युवक अर्जुन सिंह के घर के सामने गली में जमा हो गए थे। करीब 6.32 बजे दो बाइक आई। बाइक पर सवार कुछ लोगों ने  अर्जुन सिंह के घर पर 2-3 बम फेंके गए। सीआईएसएफ के जवान डेढ़ फीट की दूरी पर थे। युवकों ने उनके सामने ताबड़तोड़ फायरिंग की और फरार हो गए।

सांसद अर्जुन सिंह को मिली वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा सवाल उठता है कि ऐसी घटनाएं कैसे हुईं, सीआईएसएफ जवानों ने भीड़ देखकर भी कोई कार्रवाई क्यों नहीं की। घटना से भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश है।  भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘यह एक नियमित मामला है। सत्ताधारी पार्टी अर्जुन सिंह और उनके परिवार को दहशत में  करने के लिए ऐसा कर रही है। वह मार रहे है। इसका जवाब आम लोग एक दिन देंगे।”
राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट किया। उनका दावा है कि राज्य में अब भी हिंसा जारी है. सुबह 7 बजे सांसद के घर पर बमबारी की गई। इससे ज्यादा भयानक क्या है! उन्होंने सांसदों की सुरक्षा व्यवस्था और पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाए.

भाटपाड़ा-जगदल क्षेत्र काफी  दिनों से तनावपूर्ण हो रहा है। मई में भी जगदल में अर्जुन सिंह के घर के सामने बम धमाका हुआ था। पुलिस के सामने अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि उसकी हत्या की साजिश रची जा रही है।  पिछले कुछ महीनों में जगदल में कई बम धमाके हो चुके हैं। आरोप है कि मई में जगदल के रुस्तम गुमटी इलाके में भीषण बमबारी हुई थी. बदमाशों ने कथित तौर पर  15-16 बम गिराए। इलाके में व्यापक दहशत फैल गई।
इस तरह के बम धमाकों से यहां के निवासी भी दहशत में हैं। सभी ने घर के दरवाजे-खिड़की बंद कर रखे हैं। सूचना पाकर जगदल पुलिस मौके पर पहुंची। स्थिति को संभालने के लिए विशाल रैफ को तैनात किया गया था।  दहशत में शुनशान रोड। बंद क्षेत्र की दुकानें। अर्जुन सिंह के घर के गेट पर बम धमाके के निशान साफ ​​हैं. सड़कों पर बमबारी के भी संकेत हैं। पुलिस ने सैंपल लिए हैं। हालांकि, सांसद ने अभी तक इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वह फिलहाल काम के सिलसिले में दिल्ली में हैं।

Leave a Reply