ASANSOL

Howrah से Asansol 2 : 03 घंटे में, आसनसोल से पटना 4 : 44 घंटे में, किराया इतना

Patna Howrah Vande Bharat के उद्घाटन यात्रा के दौरान स्टेशनों पर उमड़े लोग

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Vande Bharat from Asansol ) शिल्पांचलवासियों के वंदे भारत में यात्रा का इंतजार खत्म हुआ। रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उद्घाटन किए जाने के बाद पटना – हावड़ा वंदे भारत शाम में आसनसोल पहुंची। आसनसोल स्टेशन पर ट्रेन के स्वागत के लिए डीआरएम चेतनानंद सिंह के नेतृत्व में रेलवे अधिकारी मौजूद थे। वहीं भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। स्टेशन में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गये। ट्रेन में पहले से सवर गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे भी आसनसोल में उतरे। आसनसोल स्टेशन पर अतिथियों ने संयुक्त रूप से ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। वंदेभारत 26 सितंबर से नियमित रूप से चलेगी। बुधवार को छोड़कर यह सप्ताह में 6 दिन ही चलेगी। 

पटना – हावड़ा वंदे भारत सुबह 8 बजे पटना से खुलेगी और दोपहर 12 : 18 बजे आसनसोल पहुंचेगी। वहीं वापसी में यह ट्रेन हावड़ा से शाम 3:50 में खुलकर शाम 5:53 में आसनसोल पहुंचेगी तथा रात 10 :40 बजे पटना पहुंचेगी। इसे दुर्गापुर में भी ठहराव दिया गया है। पटना से आसनसोल तक का किराया इस ट्रेन के चेयर कार में 955 और एक्जीक्यूटिव श्रेणी में 1790 रुपये हैं। वहीं आसनसोल से हावड़ा का किराया इसमें 825 रुपये चेयर कार में है। इसमें 242 रुपये कैटरिंग शुल्क है। अगर बिना कैटरिंग के यात्रा करने पर 583 रुपये ही देना होगा। आसनसोल से पटना का का किराया 1120 रुपये है। इसमें 308 रुपये का कैटरिंग शुल्क है। वहीं हावड़ा से आसनसोल का किराया 670 रुपये हैं, इसमें 86 रुपये कैटरिंग शुल्क है। बिना कैटरिंग के यह किराया 584 रुपये होगा।

इसके साथ ही रेलमंडल के सीतारामपुर स्टेशन, रानीगंज, अंडाल और दुर्गापुर स्टेशन पर भी ट्रेनों को पहले दिन रोका गया। दुर्गापुर में सांसद एसएस अहलूवालिया उपस्थित थे। सभी स्टेशनों पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply