LatestWest Bengal

Bagtui पहुंची सीएम, टीएमसी ब्लाक अध्यक्ष की गिरफ्तारी का  निर्देश, मुआवजा और नौकरी का ऐलान

बंगाल मिरर, बीरभूम : ( Rampurhat Massacre ) Bagtui पहुंची सीएम, टीएमसी ब्लाक अध्यक्ष की गिरफ्तारी का  निर्देश, मुआवजा और नौकरी का ऐलान. बीरभूम जिले के रामपुरहाट में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बोगटुई गांव पहुंचीं. गांव पहुंचकर उन्होंने एसआईटी सदस्यों से बात की. मुख्यमंत्री पीड़ित परिवारों से बात की तो उनके परिजन फूट-फूट कर रोने लगे।10 लोगों के परिवार के लिए एक -एक नौकरी। मुख्यमंत्री ने आवास निर्माण के लिए एक लाख रुपये दिए। इसके साथ 5-5 लाख रुपये मुआवजा की घोषणा की

Bagtui पहुंची सीएम


तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष अनारुल को गिरफ्तार करेगी पुलिस : ममता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर पुलिस करेगी तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष अनारुल को गिरफ्तार करेगी।  सीएम ने कहा, “या तो अनारुल को आत्मसमर्पण करना होगा या  गिरफ्तार करना होगा।” मैं कुछ सुनना नहीं चाहती। उन्होंने कहा डीआईबी और ओसी ने सही से दायित्व नहीं निभाया। पुलिस अगर सही समय पर पहुंचती तो हादसे को रोका जा सकता था।

ममता ने कहा, “इलाके में हमेशा पुलिस पिकेटिंग रहेगी।” जिनके घर जल गए हैं, उन्हें घर बनाने के लिए 1 लाख रुपये मिलेंगे, जरूरत पड़ने पर 1 लाख रुपये और मिलेंगे. साथ में 5 लाख और दिए जाएंगे। जिनका 60 फीसदी जल चुका है, उन्हें एक लाख रुपये दिए जाएंगे। तीन बच्चों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे। जिंदगी का  विकल्प नहीं है। मैं अपने कोटे से 10 लोगों को नौकरी दूंगी। घटना में सिर्फ यहां के लोग शामिल हैं, या बाहरी लोग आए हैं, यह देखा जाना बाकी है। दोषियों को अनुकरणीय सजा मिलनी चाहिए। 

मुख्यमंत्री ममता ग्रामीणों से बातचीत के बाद रामपुरहाट अस्पताल पहुंचीं. वहां उन्होंने सुपर से बात की। उन्होंने घायलों से भी बात की।
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘जांच जारी रहेगी। मैं किसी भी तरह का हस्तक्षेप नहीं करूंगा। दोषियों को अनुकरणीय सजा मिलनी चाहिए। इसमें शामिल पुलिस अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा।”

read also : Mamata Banerjee on Rampurhat Violence : घटना में शामिल लोगों को छोड़ा नहीं जायेगा

Leave a Reply