ASANSOL

Anubrata Mondal कोर्ट में पेश, CBI ने बोलपुर में बैंक अधिकारियों को  तलब किया,  9 करोड़ पर नजर !

बंगाल मिरर, एस सिंह : गौ तस्करी मामले में आसनसोल जेल में बंद टीएमसी जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल की अदालत में पेशी के दिन, सीबीआई ने कई बैंक अधिकारियों को बोलपुर में फिर से बुलाया। केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक बुधवार को कई बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों को पूछताछ के लिए उनके अस्थायी शिविरों में बुलाया जाएगा. लेकिन इस बार बुलावा बेहद अहम है। सीबीआई की नजर नौ करोड़ के लेनदेन पर है।

गौ तस्करी मामले में अनुब्रत की गिरफ्तारी के बाद से बैंक अधिकारियों को बुलाया गया है। केंद्रीय जांचकर्ताओं ने अनुव्रत और उनके करीबी रिश्तेदारों से उनकी संपत्तियों की जानकारी हासिल करने के लिए पूछताछ की है। हालांकि इस बार समन अनुब्रत के करीबी मलय बिट की संपत्ति से जुड़ा है। सीबीआई मेडिकल कॉलेज के निर्माण में अनुब्रत के करीबी इस व्यवसायी के वित्तीय लेन-देन की जानकारी जानना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक मेडिकल कॉलेज खुलने के दौरान 9 करोड़ रुपये के लेन-देन को लेकर सवाल उठाया गया है. इस संबंध में सीबीआई को कई जानकारियां मिली हैं। इसके आधार पर बैंक अधिकारियों से पूछताछ की जा सकती है। इसके अलावा, यह बताया गया है कि वास्तव में उस पैसे का भुगतान किसने किया था, उससे पूछताछ की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक उस मेडिकल कॉलेज के निर्माण के दौरान 9 करोड़ में से 2.5 करोड़ ‘भोले बम’ चावल मिल के बैंक खाते से दिए गए थे. चावल मिलों के मालिकों में से एक अनुब्रत-बेटी सुकन्या मंडल हैं। मलय ने हालांकि दावा किया कि उसने पैसे लौटा दिए। उन्होंने मीडिया के सामने शांति निकेतन मेडिकल कॉलेज के निर्माण में अनुब्रत के ‘योगदान’ के बारे में भी स्वीकार किया।

Leave a Reply