ASANSOL

Asansol Flash Mob : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का जश्न

बंगाल मिरर, आसनसोल, सौरदीप्तो सेनगुप्ता: 8 मार्च 2024 को पूरी दुनिया में 49वां अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाने वाला है। और विशेष दिन का जश्न मनाने के लिए, पूर्वी रेलवे ने गुरुवार को आसनसोल स्टेशन मुख्य भवन के सामने एक “फ्लैश मॉब कार्यक्रम” का आयोजन किया। उस घटना में, पूर्वी रेलवे हाई स्कूल और लाइव इवेंट के दौरान ईस्टर्न रेलवे मिक्स प्राइमरी स्कूल के छात्रों ने गानों के साथ-साथ डांस भी पेश किया. सियाश्री मुखर्जी, एक प्रमुख नर्तक और हाई स्कूल नृत्य शिक्षक, निश्चित रूप से उस नृत्य प्रदर्शन की कोरियोग्राफर थीं। सीनियर डीपीओ बबली यादव और एपीओ 2 स्वप्निल बंदोपाध्याय आसनसोल स्टेशन पर समारोह में शामिल हुए।

इस विषय में मुख्य अध्यापक तापसी मजूमदार, तनुप्रिया सेनगुप्ता और सुदेशना घंटी ने बंगाल मिरर को कहा, ”अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर, हम पूर्वी रेलवे की पहल के साथ स्कूल की ओर से जश्न मना रहे हैंवार्षिक परीक्षा होने के बावजूद, कई छात्रों ने भाग लिया जो सराहनीय है।

इस बीच, कार्यक्रम की कोरियोग्राफर और ईस्टर्न रेलवे हाई स्कूल की नृत्य शिक्षिका सियाश्री मुखर्जी ने बंगाल मिरर से कहा कि डीआरएम कार्यालय से फ्लैश मॉब आयोजित करने का आदेश आया था. इसका कारण यह है कि आज महिलाएं यह संदेश आसानी से नहीं दे पातीं कि पुरुष, पुरुषों के बराबर हैं, लेकिन फ्लैश मॉब के जरिए कुछ नया सबके सामने लाया जा सकता है। आसनसोल स्टेशन पर सभी लोग दूर-दूर से आते हैं और वे सोचते हैं कि यह सबसे अच्छी जगह है और इस तरह का आयोजन करते हैं, भले ही अभी वार्षिक परीक्षा चल रही हो। प्राथमिक कक्षा तीसरी, चौथी, पांचवीं कक्षा और हाई स्कूल 8वीं और 9वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया।  बंगाल मिरर फेसबुक लाइव पर भी दिन की इस फ़्लैश मॉब को देखने के लिए स्टेशन पर उत्सुक लोगों की भीड़ जमा हो गई. कई लोग मोबाइल फोन पर डांस परफॉर्मेंस रिकॉर्ड करते नजर आ रहे हैं

Leave a Reply