ASANSOL

तृणमूल द्वारा वार्ड 47 में विजय मिलन

बंगाल मिरर, आसनसोल: बंगाल में दुर्गा पूजा का समापन हो गया लेकिन उत्साह में कोई कमी नहीं है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देशानुसार पूरे बंगाल में विजया मिलन मनाया जा रहा है। हर जिले हर ब्लॉक हर वार्ड और हर पंचायत में विजय मिलन समारोह जोर शोर से चल रहा है। इसी कड़ी में वार्ड नंबर 47 में विजय मिलन का समारोह काली पांडे स्कूल में हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में आईएनटीटीयूसी के जिलाध्यक्ष एवं डिप्टी मेयर अभिजीत घटक नगर परिषद के मेंबर गुरुदास चटर्जी पार्षद संपा दां एवं भानु बॉस मुख्य रूप से उपस्थित थे। वार्ड के पार्षद राजेश तिवारी ने मुख्य अतिथियों को उत्तरीय एवं पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर अभिजीत घटक ने कहा कि बंगाल में दुर्गा पूजा हजारों सालों से बनाया जा रहा है। बंगाल के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है। यूनेस्को में दुर्गा पूजा को स्थान दिया गया है। जब से ममता बनर्जी की सरकार सत्ता में आई है तब से आर्थिक अनुदान दिया जा रहा है। इससे लोगों में एवं कार्यकर्ताओं में उत्साह का वातावरण है। महंगाई को देखते हुए हर साल कुछ ना कुछ आर्थिक अनुदान में वृद्धि की जा रही है।

वार्ड के पार्षद राजेश तिवारी ने कहा कि इस वार्ड में सीपीएम के समय इस तरह का कोई कार्यक्रम नहीं होता था। इस वार्ड में हिंदू मुस्लिम सिख इसाई सभी धर्मों के मानने वाले लोग रहते हैं हम लोग सब एक साथ त्यौहार मनाते हैं। कार्यकर्ताओं को इस आयोजन के लिए सभी को धन्यवाद दिया और कहा कि उनके बिना यह कार्यक्रम सफल नहीं होता। इस अवसर पर कुछ पुराने कार्यकर्ताओं मंगलदास, मानिक दा, सैयद मोहम्मद जामील सुजीत बॉस, अखलाक एवं अनुपम पांडे को तिवारी ने सम्मानित भी किया। इस समारोह में वार्ड के सैकड़ों लोग उपस्थित थे। मंच का संचालन पूर्व पार्षद प्रवाल बॉस ने किया।

Leave a Reply