ASANSOL

कोरोना संकट : बैंकों में भीड़ न करें, जरूरी कार्य के लिए ही आने का निर्देश

 बंगाल मिरर, आसनसोल : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर बैंक शाखाओं में कामकाज को लेकर कुछ आवश्यक निर्देश जारी किये गये है। राज्य सरकार और बैंकों के बीच हुई बैठक के बाद निर्णय लिया गया है कि बैंक में लोगों की अनावश्यक भीड़ न हो इसके लिए सिर्फ आवश्यक सेवाओं के लिए ही लोगों से बैंक शाखाओं में आने की अपील की जा रही है। 


पश्चिम बर्द्धमान के एलडीएम द्विजेन्द्र कुमार देबनाथ ने कहा कि कोरोना संकट के बीच बैंक के अधिकारी एवं कर्मी भी कोरोना योद्धा के रूप में कार्य कर रहे है। जिस तरह से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है, इस परिस्थिति में बैंकों में अधिक भीड़ न हो। इसके लिए राज्य सरकार के साथ बैंकों की बैठक हुई। इस दौरान निर्णय लिया गया है कि लोगों से अपील की जायेगी कि वह लोग जो जरूरी सेवा हैं, उसी के लिए बैंक शाखाओं में आये।


 वर्तमान डिजिटल युग में मोबाइल बैकिंग, नेट बैकिंग, एटीएम, यूपीआई का इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने कहा कि बैंक शाखा में नकदी लेन-देन, चेक क्लीयरेंस जैसे सेवाओं के लिए ही आये। बैंक पासबुक अपडेट, बैलेंस जानने अन्य गैरजरूरी सेवाओं के लिए शाखाओं में भीड़ न करे। ताकि सभी सुरक्षित होकर कार्य सकें। उन्होंने कहा कि सरकारी लेनदेन भी अब डिजिटल हो चुका है। एनईएफटी, आरटीजीएस की सेवाएं भी आनलाइन हैे।

Leave a Reply