BARABANI-SALANPUR-CHITTARANJAN

बकाया वेतन एवं काम की मांग को लेकर इम्पेक्स फैक्ट्री के सामने मजदूरों का प्रदर्शन

बंगाल मिरर, काजल मित्रा : सालनपुर थाना के देंदुआ स्थित इंफिक्स फेरो टेक लिमिटेड फैक्ट्री के पीछा नहीं छोड़ते है समस्याएं ।कुछ न कुछ समस्याएं लगी हुई है।कभी अतिरिक्त प्रदूषण या तो कभी बकाया बेतन के साथ कारखाने के मुख्य द्वार के सामने प्रदर्शन लगातार जारी है ।
सोमवार को आईएनपीएक्स के पावर प्लांट में काम करने वाले ठेकेदार एसआर टर्बो की देखरेख में करीब 104 कर्मचारियों ने तीन महीने के वेतन और दोबारा रोजगार की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया।इस दौरान कुल्टी थाना के चौरंगी फारि के पुलिश मौके पे आकर बिखोब करने वाले लोगोको शांत कराया एवं सीधे कंपनी अधिकारियों से बातचीत की

लेकिन प्रदर्शन करियो से सीधा कंपनी के अधिकारियों ने कहा की अभी कुछ किया नेही जा सकता।
मजदूरों ने शिकायत की कि मजदूरी न मिलने के कारण वे दो दिनों से भूख से दिन गुजर रहे है।पिछले तीन महीने काम करते हुए भी बेतन नेही मिला साथ ही जिस कंपनी के पास काम कररहे ते उस कंपनी के ठीकेदार भी भाग गया ।इस समय मजदूरी मांगने गए तो उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया था और काम दूसरी कंपनी को दिया गया है। हालांकि, उन्हें पता है कि उनका क्या होगा। उनके लिए आत्महत्या करने का अलाबा दूसरे रास्ता खुला नहीं है ।अगर हमारी मांगे पूरी नेही की गई तो श्रमिकों के ओर से बिखोब प्रदर्शन जारी रहेगा ।

Leave a Reply