ASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP ने अक्टूबर में बनाए कई नए कीर्तिमान

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : ( SAIL ISP Burnpur ) अक्टूबर माह सेल के इस्को इस्पात संयंत्र के लिए काफी अच्छा रहा है। बार मिल ने फरवरी 2020 में 61852 टन के सर्वाधिक मासिक उत्पादन को पीछे छोड़ते हुए 62348 टन उत्पादन कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। वहीं वायर रॉड मिल ने अगस्त 2021 के 41322 टन मासिक उत्पादन के रिकॉर्ड को पार करते हुए 43249 टन उत्पादन का नया रिकॉर्ड बनाया। आईएसपी ने अक्टूबर माह में ही फिनिश्ड स्टील के उत्पादन में 123045 टन के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 128083 टन मासिक उत्पादन का नया कीर्तिमान बनाया।

SAIL ISP

पावर जेनरेशन के क्षेत्र में भी 49.01 मेगावॉट उत्पादन के साथ सर्वाधिक मासिक उत्पादन का नया रिकॉर्ड बनाया। सोलर पैनल स्ट्रक्चर्स में उपयोग होने वाले विशेष बिलेट्स पहली बार स्टील मेल्टिंग शॉप में सफलतापूर्वक बनाए गए। एसएमएस के कास्टर नंबर दो ने 29 अक्टूबर को 30 हीट्स बनाकर अब तक का सर्वाधिक दैनिक उत्पादन किया। कास्टर नंबर दो से ही ओपन कास्टिंग मोड में 35 कास्टिंग का अब तक का सबसे लंबा कास्टिंग सीक्वेंस बनाया गया। यूनिवर्सल सेक्शन मिल ने भी 1844 टन का सर्वाधिक दैनिक उत्पादन का नया कीर्तिमान स्थापित किया। आईएसपी ने अक्टूबर माह में बीएफ कोक का एक रेक राउरकेला और 150 बिलेट्स के चार रेक्स भिलाई इस्पात संयंत्र को भी भेजे।

SAIL ISP मुख्य कार्यपालक अधिकारी ए वी कमलाकर ने सभी संबद्ध अधिकारियों एवम कर्मचारियों को इन उपलब्धियों पर ढेरों बधाईयां दी। मिल्स विभाग में सीजीएम(मिल्स) दिपेंदु घोष द्वारा कर्मियों में प्रोत्साहन के लिए मिठाईयां बांटी गई। वहीं यूनियन नेता गुरदीप सिंह उर्फ सन्नी ने कहा कि सभी कर्मियों के सम्मिलित प्रयास से यह उपलब्धि हासिल हुई है। इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

SAIL PAY REVISION NEWS : अधिकारी मस्त, कर्मचारी पस्त ! 

SAIL का PAT 4304 करोड़, Pay Revision पर मुहर 

Leave a Reply