ASANSOL

दिल्ली पब्लिक स्कूल आसनसोल में 12वीं के छात्रों का विदाई समारोह

बंगाल मिरर, आसनसोल : दिल्ली पब्लिक स्कूल आसनसोल में 2 फरवरी, दिन बृहस्पतिवार को एक समारोह आयोजित कर कक्षा बारहवीं के छात्र-छात्राओं को जूनियर विद्यार्थियों द्वारा विदाई दी गई। इस अवसर पर कक्षा दसवीं के छात्रों के लिए शुभकामना एवं आशीर्वाद समारोह का भी आयोजन किया गया।
11वीं के विद्यार्थियों द्वारा कई आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। आयोजन के अंतर्गत कक्षा बारहवीं के विद्यार्थियों को भी अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए प्रस्तुतियाँ देने का अवसर प्रदान किया गया जिसमें उन्होंने भी गीत, नृत्य एवं भाषण के माध्यम से अपनी प्रतिभा दिखाई। कक्षा बारहवीं के विद्यार्थियों के मनोरंजन के लिए संगीतमय खेल का आयोजन भी किया गया।



इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य आर. डी. शर्मा ने छात्रों के मंगलमय भविष्य की कामना करते हुए उन्हें सदैव अनुशासित एवं स्वस्थ जीवनशैली का अनुपालन करते हुए लगातार जीवन-पथ पर प्रगति करते रहने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि आपको अपने जीवन में बहुत सी कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, मगर उनसे घबराना नहीं बल्कि और मजबूत आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ते जाना ही जीवन का लक्ष्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि छात्र हमेशा दिलों में रहते हैं, वे कहीं भी जाएँ लेकिन सच्ची लगन और मेहनत से अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयास करें । निरंतर प्रयास, कठिन परिश्रम एवं अनुशासन के माध्यम से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है।

छात्र-छात्राओं को परीक्षा में धैर्य, लगन एवं मेहनत के साथ सर्वोत्तम प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। बोर्ड परीक्षाओं के लिए उनका मार्गदर्शन किया और उज्जवल भविष्य के लिए अपने आशीर्वचन से अभिसिंचित किया। साथ ही उन्होंने कहा की विद्यालय छात्रों का दूसरा घर होता है । वे भविष्य में जब भी विद्यालय आएंगे, दिल्ली पब्लिक स्कूल आसनसोल परिवार उनका बाहें फैलाकर, खुले दिल से और भी अधिक स्नेह के साथ सदैव गर्म जोशी से स्वागत करेगा।
कक्षा बारहवीं के छात्रों की प्रतिभा और प्रदर्शन के आधार पर विभिन्न श्रेणियों के अंतर्गत कई विजेताओं का चयन किया गया। इसमें निर्णायक मंडल ने मिस्टर डी. पी. एस. अभय कुमार सिंह, मिस डी. पी. एस. अनन्या साईं को घोषित किया।

इस अवसर पर विद्यालय समन्वयिका श्रीमती दीप्ति घोष ने भी विद्यार्थियों को शुभकामनाएँ दीं।
कार्यक्रम के अंतिम चरण में विद्यालय के प्राचार्य और अन्य शिक्षकों ने विदा ले रहे विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएँ देते हुए परीक्षा में सफलता के लिये मार्गदर्शन भी दिया। विदा ले रहे विद्यार्थियों को जूनियर विद्यार्थियों ने शुभकामना पत्र एवं स्मृति चिह्न भेंट किए। कार्यक्रम के अंत में सभी छात्रों ने मध्यान्ह भोज का आनन्द लिया। दिल में अनंत स्मृतियों का सागर समेटे सभी छात्रों अपने सहपाठियों संग विद्यालय से विदा ली।

Leave a Reply