ASANSOL

Asansol मेयर का निर्देश अवैध कब्जे पर 3 दिन में रिपोर्ट दें

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asnsol Live News Today ) मेयर  का निर्देश ( Garui and Nunia River) अवैध कब्जे पर 3 दिन में रिपोर्ट दें. आसनसोल में गारूई नदी और नूनिया नदी पर अवैध कब्जा को लेकर मेयर बिधान उपाध्याय ने संबंधिक अभियंताओं को तीन दिन में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। नगरनिगम के टीम के निरीक्षण के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए मेयर ने निर्देश जारी किया है। कल ही मेयर के नेतृत्व में सृष्टिनगर से कल्याणपुर हाउसिंग होते हुए रेलपार तक नदी का निरीक्षण किया गया था। मेयर के साथ दोनों भावी उपमेयर अभिजीत घटक और वसीमुल हक, चेयरमैन अमरनाथ चट्टोपाध्याय, पार्षद अनिमेष दास, डॉ देबाशीष सरकार थे।

3 दिन में रिपोर्ट
file photo

इस दौरान मेयर ने कहा कि इस दौरान देखा गया कि नदी तट पर कब्जा कर लिया गया है। कई जगहों पर नदी का रुख बदल गया है। नदी के पानी को भी पाइप से रोक दिया गया है। मेयर ने आश्वासन दिया कि इन सभी के लिए कदम उठाए जाएंगे। मेयर ने कहा कि आसनसोल को जलमग्न होने से बचाने के लिए जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी की जायेगी।

गौरतलब है कि गारूई नदी शहर के बीचोबीच गुजरती है। लेकिन सरकारी निगरानी के अभाव में उस नदी पर कब्जा कर मकान, फैक्ट्रियां आदि बनाए जा रहे हैं। बीते वर्ष सितंबर में हुई भारी बारिश ने शहर में बड़ी तबाही मचाई थी। आधा शहर पानी में डूब गया था।

Good News : Railway हॉकरों को मिलेगा कौशल विकास प्रशिक्षण

Cyber Crime Prevention : पश्चिम बंगाल बना मिसाल

Leave a Reply