ASANSOL

तृणमूल ने आयोजित किया रक्तदान एवं स्वास्थ्य जांच शिविर, मंत्री ने किया उद्घाटन

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल जिला अस्पताल में रक्त की उपलब्धता बनाये रखने और आपात स्थिति से निबटने के उद्देश्य से वार्ड संख्या 41 के तृणमूल कार्यकर्त्ताओं की ओर से आसनसोल के पटेल भवन में एक मेगा रक्तदान और स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्य के लोक निर्माण व कानून, विधि मंत्री मलय घटक को व्यवसायी सह शिल्पांचल के विशिष्ट समाजसेवी आशीष पटेल ने उत्तरी पहना कर और जिला आईएनटीटीयूसी के जिलाध्यक्ष अभिजीत घटक को तृणमूल के चंकी सिंह ने उत्तरी पहना कर और गुलदस्ता देकर सम्मानित किया।

अवसर पर निगम के चेयरपर्सन अमरनाथ चटर्जी, वाइस चेयरपर्सन डा. अमिताभ बसु, पूर्व बोरो चेयरमेन अनिमेष दास, पूर्व वार्ड पार्षद उषा सिंह, प्रवीर धर सहित वार्ड के सैकड़ो तृणमूल कार्यकर्त्ता और स्थानीय लोग उपस्थित थे। मंत्री मलय घटक ने रक्त दाताओं को गुलाब का फूल और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने रक्तदान के आयोजकों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आपात स्थिति में रक्त का क्या महत्व होता है, यह तकलीफ, मुसीबत या किसी दुर्घटना में फंसे व्यक्ति से ही जान सकते हैं। उन्होंने रक्तदान को महादान बताते हुए कहा कि रक्त का कोई धर्म या जात नहीं होता है।

मंत्री मलय घटक ने विज्ञान एवं तकनीक को मानवता के रक्षा में सबसे बड़ा वरदान बताते हुए कहा कि तकनीक की उन्नति के कारण आज न सिर्फ असाध्य रोग साध्य हुए हैं बल्कि बीमारी के उपचार में भी आसानी हुई है। ब्लड सेपरेशन यूनिट के कारण आज एक व्यक्ति के रक्त को जरूरत के अनुसार कई व्यक्ति को देकर जान बचाई जा रही है। इसके लिए उन्होंने राज्य के माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रति आभार जताते हुए कहा कि चार वर्ष पहले आसनसोल को मिले ब्लड सेपरेशन यूनिट से आज जिला अस्पताल में मरीजों के उपचार में काफी आसानी हुई है। आईएनटीटीयूसी के जिला प्रेसिडेंट अभिजीत घटक ने कहा कि वार्ड के तृणमूल कार्यकर्त्ता काफी सक्रियता से काम में लगे रहते हैं। उन्होंने चंकी सिंह की भी सराहना की और उसे समाज सेवा का कार्य जारी रखने को कहा।