PoliticsWest Bengal

मुख्यमंत्री पहुंची चाय दुकान पकाने लगी सब्जी, समस्याएं सुनीं


बंगाल मिरर, बीरभूम : बीरभूम जिले के दौरे के तहत बुधवार को मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी एक चाय की दुकान पर पहुंची। उन्होंने वहां बैठकर पहले चाय पी, फिर अचानक चूल्हे पर चढ़ी सब्जी को पकाने लगीं। सब्जी पकाते हुए ही उन्होंने दुकानदार व स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनीं और उनके समाधान का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री बुधवार को बोलपुर के सफर पर थी। वे वल्लभपुरडांगा ग्राम पहुंची। ग्राम के मोड़ पर बाबू व मेनका की चाय की दुकान है। ममता वहीं जाकर बैठ गईं। ममता को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। ममता ने पहले चाय की चुस्की ली। दुकान में चूल्हे पर कोई सब्जी चढ़ी हुई थी। ममता अचानक उठकर उसे पकाने में जुट गई। सब्जी पकाते हुए ही उन्होंने लोगों से अपनी समस्याएं बताने को कहा।

ग्रामीणों ने सुनाई दीदी को समस्या

स्थानीय लोगों ने उन्हें गांव में शौचालय नहीं होने, सड़कों की हालत खराब होने और बिजली की सुविधा नहीं होने के बारे में बताया। ममता ने उनकी बातों को ध्यान से सुना और अपने साथ मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों को उनका समाधान करने का निर्देश दिया।

दुकान की मालकिन मेनका ने बताया-‘चाय पीने के बाद दीदी ने मुझे 500 रुपये दिए। मैंने उनसे कहा कि चाय का मूल्य इतना नहीं है। इसपर उन्होंने कहा कि रख लो, मिठाई खा लेना। वहीं मेनका के पति बाबू ने कहा-‘इलाके में पहले पानी की समस्या थी। सात साल पहले तीन किलोमीटर दूर जाकर पानी लाना पड़ता था। हमने इसकी किसी तरह दीदी को जानकारी दी थी। उसके बाद गांव में नलकूप लगाया गया था, जिससे पानी की समस्या दूर हो गई।

अभी बिजली की व्यवस्था नहीं है। हमने दीदी को इस बारे में भी बताया है। उन्होंने इस समस्या का भी जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री पास स्थित चंदना की चाय दुकान में भी गईं। उन्होंने दुकान में बैठे एक बच्चे को 500 रुपये दिए। चंदना ने भी मुख्यमंत्री को बिजली की समस्या के बारे में बताया। ममता ने उसे भी इस समस्या को दूर करने का भरोसा दिया।

Leave a Reply