ASANSOL

बदहाल पार्कों की स्थिति पहले सुधारें, तब बनायें नया : शंभूनाथ झा

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल शहर के विभिन्न हिस्सों में रखरखाव के अभाव में बदहाल पार्कों की स्थिति को लेकर आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव शंभूनाथ झा ने आसनसोल नगर निगम  का ध्यान आकृष्ट कराया । उन्होंने शहर के विभिन्न हिस्सों में पार्कों की बदहाल स्थिति की तस्वीरें मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक किया।

उनका कहना था कि उन्होंने आसनसोल नगर निगम के मेयर को खत इसलिए नहीं लिखा क्योंकि आजकल शायद नगर निगम के पास जवाब देने के लिए समय नहीं है या जबाव लिखने के लिए कर्मचारियों की कमी हो गई है। उन्होंने आसनसोल चेम्बर ऑफ कॉमर्स के तरफ से लगभग 20 खत लिखा होगा, जिसमें कई अच्छे सुझाव थे। उनलोगों ने कई प्रस्ताव भी दिये, जिसका लाभ नगर निगम को ही मिलता। लेकिन इच्छाशक्ति के अभाव में उनलोंगों ने कोई पहल ही नहीं की। इसलिए वे मीडिया के माध्यम से ही अपनी बात पहुंचाने की चेष्टा किया। 

आसनसोल नगर निगम कुछ जगहों पर अतिक्रमणों को हटा कर पार्क बनाने जा रहा है, जो आसनसोल के विकास का ही पैसा है। उन्होंने सबसे पहले आसनसोल नगर निगम से जानना चाहते हैं कि राहा लेन मोड़ पर स्थित ” विश्व बंगला पार्क” एवं गोधूलीमोड़ स्थित एवं उषाग्राम के पास बंद ग्लास कारखाना के सामने जीटी रोड के दोनों तरफ सबसे ज्यादा खर्च कर बनाये पार्क की आज ऐसी दयनीय स्थिति क्यूं है ? पहले पूराने पार्क की स्थिति को ठीक की जाए। फिर दूसरे जगहों पर पार्क बनाने पर विचार की जाए। ऐसे कई अनगिनत पार्क हैं जो शहर के सौन्दर्य को न बढ़ा कर डेंगू को बढ़ाने में नगर निगम को मदद कर रहें हैं। अब भी समय है नगर निगम को जागने के लिए।

Leave a Reply