RANIGANJ-JAMURIA

जामुड़िया में हिंदी प्रकोष्ठ द्वारा होली मिलन का आयोजन

बंगाल मिरर, जामुड़िया : भाषायी एवं सांस्कृतिक विभेद पैदा करने वाले साम्प्रदायिक ताकतों को करारा जवाब देते हुए जामुड़िया शतवार्षिकी भवन में विधानसभा चुनाव के प्रार्थी हरेराम सिंह के समर्थन में तृणमूल कांग्रेस हिन्दी प्रकोष्ठ द्वारा होली- दोल संयुक्त सांस्कृतिक मिलन समारोह का आयोजन किया गया ।

समारोह में मुख्य रूप से उपस्थित थे प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनोज यादव, युवा तृणमूल कांग्रेस जिलाध्यक्ष रूपेश यादव, जामुड़िया तृणमूल ब्लाॅक अध्यक्ष साधन राय एवं असंख्य हिन्दी एवं बांग्ला भाषी जनसमूह ।
हरेराम सिंह ने अपने वक्तव्य में बंगाल की संस्कृति को अक्षुण्ण रखने का आह्वान करते हुए हिन्दू-मुस्लिम-सिख-ईसाई सभी समुदायों के लोगों एवं कार्यकर्ताओं को उनके सहयोग के लिए भूरि भूरि प्रशंसा की ।

वहीं साधन राय ने बंगाल की संस्कृति जहाँ विद्रोही कवि काजी नजरुल इस्लाम एवं कविगुरु रवीन्द्र नाथ टैगोर दोनों को उचित सम्मान दिया जाता है, इस संस्कृति को बचाये रखने के लिए बंगाल में तीसरी बार मां माटी मानुष की सरकार एवं ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री बनाने का आह्वान किया ।

रूपेश यादव ने अन्य राज्यों की तुलना करते हुए कहा कि जिस प्रकार की भाषायी एवं सांस्कृतिक एकता का वातावरण यहाँ है वो अन्यत्र दुर्लभ है। अपने अध्यक्षीय भाषण में प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनोज यादव ने कहा कि बंगाल की जनता अगर आगे भी इस तरह के मिलन समारोहों को देखना चाहती है तो भाजपा जैसी धार्मिक और सामाजिक भेदभाव डालने वाली राजनैतिक पार्टी को बंगभूमि से दूर रखना होगा।


कुल मिलाकर समारोह में उपस्थित जनसैलाब का उत्साह अपने चरम पर दिखाई पड़ा जो बंगाल की भूमि पर भाषायी एकता एवं सांस्कृतिक- साम्प्रदायिक सौहार्द्र को प्रमाणित करता है ।

Leave a Reply