National

Railway Board Chairman & CEO जया वर्मा सिन्हा को नियुक्त किया गया

वह रेलवे बोर्ड की पहली महिला अध्यक्ष व सीईओ है

बंगाल मिरर, कोलकाता, 31 अगस्त, 2023: (Railway Board Chairman & CEO ) कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने श्रीमती की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। जया वर्मा सिन्हा 01.09.2023 को या उसके बाद रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में। वह रेलवे बोर्ड की पहली महिला अध्यक्ष व सीईओ है



इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा, श्रीमती जया वर्मा सिन्हा 1988 में भारतीय रेलवे यातायात सेवा में शामिल हुईं और अपने शानदार करियर में मंडल रेलवे प्रबंधक/सियालदह, वरिष्ठ उप महाप्रबंधक/दक्षिण पूर्व रेलवे आदि सहित विभिन्न जोनल रेलवे में विभिन्न प्रमुख पदों का प्रभावी ढंग से प्रबंधन किया। उन्हें पूर्वी रेलवे में हमेशा याद किया जाता है। 04.01.2014 से 25.04.2016 तक मंडल रेल प्रबंधक/सियालदह के रूप में सेवा के दौरान उनकी नेतृत्व क्षमता।



उन्होंने चार वर्षों तक ढाका, बांग्लादेश स्थित भारतीय उच्चायोग में रेलवे सलाहकार के रूप में भी काम किया। बांग्लादेश में उनके कार्यकाल के दौरान कोलकाता से ढाका तक मैत्री एक्सप्रेस का उद्घाटन किया गया था। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में चयन से पहले, वह सदस्य (संचालन और व्यवसाय विकास)/रेलवे बोर्ड के रूप में कार्यरत थीं। वह कुशल नेतृत्व और व्यक्तित्व व्यक्तित्व वाली महिला हैं और खेल और अन्य सामाजिक-सांस्कृतिक गतिविधियों में उनकी गहरी रुचि है।

Leave a Reply