PoliticsPOLL 2021West Bengal

PK का चैट वारयल भाजपा की जीत का दावा ! PK ने दिया जवाब

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता : PK का चैट वारयल भाजपा की जीत का दावा, PK ने दिया जवाब . भाजपा ने फिर से ऑडियो संदेश जारी किया।  भाजपा के सह पर्यवेक्षक एवं आइटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की चुनाव  की सुबह एक ऑडियो टेप ट्वीट किया। उस ऑडियो संदेश में,  कथित तौर पर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दावा किया कि बंगाल में भाजपा जीत रही । उन्होंने इसका कारण भी बताया। बंगाल में ध्रुवीकरण हुआ है।

tweet by amit malviya

प्रशांत किशोर ने ऑडियो संदेश में दावा किया कि आदिवासी और मतुआ लोगों ने भी भाजपा को वोट दिया। हालाँकि, बंगाल मिरर ने इस ऑडियो संदेश की सत्यता की पुष्टि नहीं की है।उस ऑडियो संदेश में, प्रशांत किशोर ने दावा किया कि बंगाल में नरेंद्र मोदी के नाम पर मतदान हो रहा है। मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। हिंदू धर्म, ध्रुवीकरण, समय-निर्धारण बड़े कारक बन गए हैं। हालांकि, पीके का दावा है कि इस बार के वोट में शुवेंदु कोई फैक्टर नहीं है। एक करोड़ से ज्यादा गैर-बंगाली वोट, अनुसूचित वोट बीजेपी को जा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि मतुआ का 75 प्रतिशत वोट भी भाजपा को जाएगा। पीके के मुताबिक, लेफ्ट के 10-15 फीसदी वोटों का दो-तिहाई हिस्सा बीजेपी की ओर झुक रहा है।

उन्हें लगता है कि भाजपा सरकार बनाने जा रही है। प्रशांत किशोर ने यह भी दावा किया कि पश्चिम बंगाल में जमीनी स्तर पर कोई भाजपा संगठन नहीं था, यह विचार गलत था।गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने दावा किया था कि अगर भाजपा दोहरे अंकों में पहुंच गई तो वह पद छोड़ देंगे।

अमित मालवीय ने कहा कि , “ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार ने भी भाजपा की जीत को स्वीकार किया है। प्रशांत किशोर ने भी स्वीकार किया कि मोदी बहुत लोकप्रिय हैं और सभी समुदायों के लोग भाजपा के साथ हैं। ” उन्होंने आगे दावा किया कि ममता बनर्जी के लिए काम करने के बावजूद, प्रशांत किशोर ने स्वीकार किया है कि भाजपा 200 सीटों के साथ सरकार बनाने जा रही है।

इस संदर्भ में, तृणमूल नेता सुब्रत मुखर्जी ने कहा, प्रशांत किशोर यह मांग नहीं कर सकते। भाजपा एक झूठ का प्रचार करनेवाली पार्टी है। भाजपा शुरू से झूठ है।

Tweet by PK

इसे लेकर पीके ने ट्वीट किया कि खुशी की बात है कि भाजपा के लोग अपनी नेताओं से ज्यादा मेरी चैट को अहमियत दे रहे हैं। वह चैट के हिस्सों को सार्वजनिक करने के बजाय पूरे चैट को शेयर करने का साहस दिखायें। उन्होंने फिर दोहराया किय भाजपा बंगाल में दहाई अंक पार नहीं करेगी। 

Leave a Reply